नहीं मिल रही थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों के लिए दवा

सरकार और सेहत विभाग की तरफ से थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों को जरूरी दवा नहीं मिल रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 05:25 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 05:25 PM (IST)
नहीं मिल रही थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों के लिए दवा
नहीं मिल रही थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों के लिए दवा

संवाद सूत्र, कोटकपूरा

सरकार और सेहत विभाग की तरफ से थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों को जरूरत की दवा मुफ्त दी जातीं हैं जो पूरे पंजाब भर में उप्लब्ध करवाई जा रही हैं, जिनसे फरीदकोट के बच्चे वंचित हैं। यह दवाएं गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कालेज फरीदकोट से बच्चों को मुफ्त मिल रही थीं जो बीते कुछ महीनों से नहीं मिल रही है।

समाजसेवी संस्था पीबीजी वेलफेयर क्लब आठ अप्रैल को एक पत्र थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों के घर वालो की तरफ से दिया गया था। इसमें बताया गया था कि अब यह दवा डीएमसी अस्पताल लुधियाना से आप खरीदनी पड़ रही है जिस की कीमत बहुत ज्यादा है क्योंकि इन बच्चों को अपनी •िादगी जीने के लिए हर रो•ा इन दवाओं की जरूरत है।

फरीदकोट शहर के प्रशासन का इस की तरफ बिल्कुल भी ध्यान नहीं है जिस बारे वह पंजाब के सेहत मंत्री साहब, डिप्टी कमिश्नर जिला फरीदकोट और सिविल सर्जन साहिब को संस्था पीबीजी वेलफेयर क्लब की तरफ से लिखित रूप में नौ अप्रैल को विनती की जा चुकी है कि इस समस्या को हल किया जाए परन्तु अभी तक इस लाइलाज बीमारी के साथ पीड़ित बच्चों की •िादगी की तरफ किसी ने ध्यान नहीं दिया। उन्होने अस्पताल प्रशासन से आग्रह किया है कि जल्द से जल्द इस समस्या का हल किया जाए।

chat bot
आपका साथी