तीन दिनों से जिले में कोरोना की जीरो रिपोर्ट

जागरण संवाददाता फरीदकोट कोरोना का प्रकोप जिले में कम हो गया है। पिछले पांच दिनो मे

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 05:27 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 05:27 PM (IST)
तीन दिनों से जिले में कोरोना की जीरो रिपोर्ट
तीन दिनों से जिले में कोरोना की जीरो रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, फरीदकोट

कोरोना का प्रकोप जिले में कम हो गया है। पिछले पांच दिनो में जिले में कोरोना के दो नए संक्रमित मिले हैं जबकि अंतिम तीन दिनों में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज सामने नहीं आया है।

जून की अपेक्षा जुलाई में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा निम्नतर स्तर पर है। तीन दिनों में एक भी कोरोना संक्रमित का न पाया जाना राहतजनक है। परंतु अभी महामारी का प्रकोप कम नहीं हुआ है, जरूरत है कि लोग सावधान रहे और मास्क लगाने के साथ सोशल डिस्टेंसिग का पालन जरूर करे। कोरोना महामारी से बचाव में वैक्सीनेशन अहम है, ऐसे में जिले में अब तक लगभग 28 फीसद लोगों को वैक्सीन लग गई है।

वर्तमान में वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है, ऐसे में वैक्सीन की कमी सेहत विभाग की योजना पर पानी फेर सकती है। पिछले चार दिनों से जिले में वैक्सीन की डोज खत्म है, ऐसे में वैक्सीन की उपलब्धता की न होने से जिला प्रशसन व सेहत विभाग के अधिकारी परेशान है। सबसे ज्यादा वह लोग परेशान हैं जिन्हें वैक्सीन की कोई डोज नहीं लगी है, या फिर जो कोवाशील्ड की दूसरी डोज लगवाकर विदेश जाना चाह रहे हैं।

डीसी विमल कुमार सेतिया ने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव में वैक्सीन अहम हथियार है। सभी लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आना चाहिए, वैक्सीन की उपलब्धता सरकार द्वारा करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि 26 जुलाई से जिले में बड़े बच्चों के स्कूल खुल गए है, ऐसे में स्कूल प्रबंधन व अभिभावकों को बच्चों का पूरा ख्याल रखना चाहिए ताकि उसकी पढ़ाई भलीभंति निर्वघ्न रूप से जारी रहे। उन्होंने कहा कि सबकुछ ठीक रहा तो दो अगस्त को जिले के सभी स्कूल खोल दिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी