सरकारी सुविधाओं के लिए खा रहे सरकारी दफ्तरों में धक्के

ग्रामीण विकास एव पंचायत विभाग के जिला फरीदकोट के रिटायर्ड कर्मचारियों के समस्या हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 04:19 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 04:19 PM (IST)
सरकारी सुविधाओं के लिए खा रहे सरकारी दफ्तरों में धक्के
सरकारी सुविधाओं के लिए खा रहे सरकारी दफ्तरों में धक्के

संवाद सूत्र, कोटकपूरा

ग्रामीण विकास एव पंचायत विभाग के जिला फरीदकोट के रिटायर्ड कर्मचारी और अधिकारी काफी समय बीत जाने के बाद भी सरकारी सहूलियतों को तरस रहे हैं। कुछ तो इन सहूलियतों का इंतजार करते ही इस संसार को अलविदा कह गए।

पंचायत सचिव यूनियन पंजाब के राज्य वरिष्ठ उपाध्यक्ष बेअंत सिंह ढिल्लों ने बताया कि पिछले लम्बे समय से सेवानिवृत्त हुए पंचायत सचिवों, सेवा दौरान स्वर्गवास होने वाले कर्मचारियों के परिवारों को पांच साल बीत जाने के बाद भी कोई सरकारी सुविधा जैसे परिवारक पेंशन, ग्रेच्यूटी आदि भी पूरे नहीं मिले जिस कारण परिवार को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

छह साल पहले छिन्दर पाल सिंह सेवक ब्लाक कोटकपूरा, तीन साल पहले अजयपाल सिंह पंचायत सचिव ब्लाक जैतो और मुरती राम सेवक ब्लाक फरीदकोट जो करीब 2 साल पहले सेवानिवृत्त हुए और फिर एक साल बाद स्वर्गवास हो गए परन्तु सरकारी सहूलियतों से सभी परिवार आज भी खाली हैं। इनकी फाइलें सरकारी दफ्तरों का श्रंगार बनकर रह गई। जगसीर सिंह, बलदेव सिंह और गुरचरन सिंह पंचायत सचिव ब्लाक फरीदकोट जो दो साल पहले सेवानिवृत्त मुक्त हुए परन्तु अभी तक सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगा रहे हैं परन्तु कोई भी सुविधा इन को प्राप्त नहीं हुई। उन्होने बताया कि इन कर्मचारियों और आधिकारियों के सेवानिवृत्ति के समय तैनात अफसर उच्च ओहदों पर पदोन्नत होकर बिराजमान हैं परन्तु इन की सार किसी ने नहीं ली। पंचायत सचिव यूनियन पंजाब ने पंजाब भर में इस तरह सरकार की लापरवाही के साथ अपमानित हो रहे कर्मचारियों और उन के परिवारों की आवा•ा को बुलंद करते सरकारी सहूलतें लागू करने की माँग की है।

इस समय जसविन्दर सिंह ढिल्लों, सुखचैन सिंह औलख, अजयपाल शर्मा, गुरजंट सिंह सुखमन्दर सिंह मोड़ अदि उपस्थित थे ।

chat bot
आपका साथी