पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वालों को किया पुरस्कृत

फरीदकोट जिले में नशामुक्ति अभियान के तहत समारोह करवाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 10:14 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 10:14 PM (IST)
पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वालों को किया पुरस्कृत
पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वालों को किया पुरस्कृत

जासं,फरीदकोट

फरीदकोट जिले में नशामुक्ति अभियान के तहत डीसी विमल कुमार सेतिया और एसडीएम पूनम सिंह जिले के छात्रों को नशे से दूर रखने के लिए गठित किए गए बाडिज समूहों द्वारा आनलाइन पेंटिग और स्लोगन प्रतियोगिताएं करवाई की गईं। जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक सतपाल और उप जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक प्रदीप देवड़ा ने बताया कि जिले के सभी स्कूलों के प्रमुखों, स्कूल नोडल अधिकारियों ने बच्चों को उनके स्वास्थ्य पर नशे के दुष्प्रभावों के बारे में बताया।

उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग द्वारा कार्नर ड्रामा, पेंटिग, स्लोगन, निबंध, कविता, गीत, भाषण, पेपर रीडिग, स्किट, कोरियोग्राफी प्रतियोगिता करवाई गई, और विजेताओं को सम्मान प्रदान किए गए।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 की महामारी के कारण छात्रों के बीच आनलाइन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया है, और छात्रों को ड्रग्स उन्मूलन में सहयोग देने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। शिक्षा विभाग के जिला नोडल अधिकारी जसबीर सिंह जस्सी ने कहा कि आनलाइन प्रतियोगिताओं में पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर रहने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। ----------------------

ताइक्वांडो में गुणतासइन्दर ने जीता गोल्ड मेडल

संवाद सूत्र, कोटकपूरा

कुछ समय पहले नेशनल स्तर पर 33 किलो वर्ग ताइक्वांडो खेल में से सोने के तमगा जीतने पर जिला फरीदकोट का नाम रोशन करने वाले गुणतासइन्दर सिंह बराड़ का कोटकपूरा साइकिल राइडर्स के सदस्यों की तरफ से सम्मान किया गया।

गुणतासइन्दर सिंह के पिता परमिन्दर सिंह बराड़ ने बताया कि गुरतास ने गुणतास ने ताइक्वांडो का प्रशिक्षण फरीदकोट निवासी हुक्म चंद से प्राप्त की। गुणतास मार्च 2021 को रांची (झारखंड) में हुई नेशनल खेल वुशु में भी भाग ले चुका है।

कोटकपूरा साइकिल राइडर्स टीम के प्रधान गुरदीप सिंह कलेर और सरपरस्त खरैती लाल शर्मा ने गुणतास और उसके प्रशिक्षक को इस प्राप्ति के लिए बधाई दी।

इस अवसर पर मेजर सिंह चंडीगढ़ टेलर्स, जसमनदीप सिंह सोढी, रजत कटारिया, सुखविन्दरपाल सिंह, रवि अरोड़ा, गुरप्रीत सिंह कमो, सुपरीत सिंह कलेर, सरताज सिंह, रबाब सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी