घनी धुंध के बीच हुआ लोहड़ी पर्व का आगाज

लोहड़ी पर्व की सुबह घनी धुंध के बीच हुई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 10:49 PM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 10:49 PM (IST)
घनी धुंध के बीच हुआ लोहड़ी पर्व का आगाज
घनी धुंध के बीच हुआ लोहड़ी पर्व का आगाज

जागरण संवाददाता, फरीदकोट

लोहड़ी पर्व की सुबह घनी धुंध के बीच हुई। सुबह वातावरण में घनी धुंध का प्रकोप इस प्रकार रहा कि 20 मीटर सामने की वस्तु नहीं दिखाई दे रही थी। हालांकि दिन में दस बजे के बाद वातावरण कुछ हद तक साफ हुआ और विजिबिलिटी 40 मीटर तक हो गई। दोपहर तक धुंध का प्रकोप कम हुआ, जिसके बाद आवागमन कुछ हद तक सामान्य हुआ।

घनी धुंध के कारण न्यूनतम तापमान पांच तो अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियश बना रहा। शीतलहर के कारण लोगों को खूब कंपकंपी का एहसास हुआ। मौसम विज्ञानियों के अनुसार वर्तमान समय का तापमान गेंहू फसल के लिए बेहद उपयोगी है, ऐसा ही तापमान यदि अगले कुछ दनों तक बना रहता है तो गेंहू की अच्छी फसल होने की आशा है। घनी धुंध के कारण सड़क मार्ग के साथ ही रेलवे परिचालन पर भी असर देखा गया। फरीदकोट से होकर वर्तमान समय में एक ही रेलगाड़ी पंजाब मेल चल रही है, जो कि घनी धुंध के कारण अपने निर्धारित समय से कुछ घंटे की देरी से चल रही है।

मौसम विज्ञानी डाक्टर सुधीर मिश्रा ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण पंजाब के पड़ोसी राज्यों में भारी बर्फबारी हो रही है, जिसका असर पंजाब में शीतलहर के रूप में दिखाई दे रहा है, ऐसे में आने वाले कुछ दिनों में मौसम के ऐसे ही रहने की आशा है। --------------------- विकलांग बेटियों के साथ मनाई लोहड़ी

संवाद सूत्र, कोटकपूरा

चंदा सिंह मरवाह सरकारी गल्र्सं स्कूल में यूनाइटेड सोशल आर्गेनाइजेशन की तरफ दिव्यांग बेटियों के साथ लोहड़ी मनाई गई। प्रधान गुरप्रीत सिंह काका ने बताया कि इस समागम में मनरेगा वर्कर को गिफ्ट बांटे गए। मूंगफली व रवेड़ी बांट कर लोहड़ी के त्योहार की खुशी साझी की गई। स्कूल की छात्राओं द्वारा लोहड़ी के गीत गाकर आए हुए मेहमानों और विद्यार्थी का मनोरंजन किया गया।

इस मौके पर चेनाब ग्रुप आफ ऐजूकेशन के डायरेक्टर बलजीत सिंह खीवा, समाजसेवी हरबिंदर बिट्टा, गुरप्रीत सिंह बावा, बलजीत सिंह सहोता, अमनदीप सिंह दीपा, अमन घेलिया, अंजू शर्मा, मनजीत कौर नंगल और स्कूल अध्यापिक सविन्दर कौर, पवनजीत कौर, गुरमिन्दर कौर, जसविन्दर कौर, कुलविन्दर सिंह, प्रेम कुमार, नवदीप ककड आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी