केएल किक्रेट अकादमी की 9 विकेट से शानदार जीत

डा. हरि सिंह सेवक सीनियर सेकंडरी स्कूल के क्रिकेट स्टेडिय में टूर्नामेंट करवाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 03:24 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 05:57 PM (IST)
केएल किक्रेट अकादमी की 9 विकेट से शानदार जीत
केएल किक्रेट अकादमी की 9 विकेट से शानदार जीत

संवाद सहयोगी, कोटकपूरा

डा. हरि सिंह सेवक सीनियर सेकंडरी स्कूल के क्रिकेट स्टेडियम में डेपो मुहिम तहत सोमवार शाम केएल क्रिकेट अकादमी की ओर से करवाए जा रहे क्रिकेट टूर्नामेंट में एसडीएम कोटकपूरा मेजर अमित सरीन शामिल हुए। टूर्नामेंट में केएल किक्रेट अकादमी की टीम ने युवा फिरकी गेंदबाजों व सीनियर बल्लेबाजों की बदौलत 9 विकेट से शानदार जीत दर्ज की और सेमीफाइनल में प्रवेश किया। दूसरे मैच में स्पार्टन इलेवन ने दल सिंह वाला को दो विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

पहले मैच में पास जीतकर फरीदकोट ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, और ओपनर डिपी व बबल ने शानदार शुरुआत दी, स्कोर को आठ ओवर में 64 रन पर पहुंचाया। स्पिनरों की तिकड़ी वीनू, चंदू व खरीफ ने जैसी फिरकी घुमाई की पूरी टीम को 108 रन पर आउट कर दिया। चंदू ने चार, खरीफ ने 3 व वीनू ने एक विकेट लिया। अकादमी के कप्तान अमित व प्रदीप अख्तर ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 102 रन की साझेदारी निभाई प्रदीप 55 रन बनाकर आउट हुए अमित 38 पर नाबाद लौटे, चंदू को मैंन आफ द मैच चुना गया। दूसरे मैच में में दल सिंह वाला ने बल्लेबाजी करते हुए आशीष मल्होत्रा के 108 रनों की बदौलत 203 रन का लक्ष्य स्पार्टन इलेवन के सामने रखा। लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान रवि बहल 32 व अंकुश खब्बा के आतिशी 74 रनो की बदौलत टीम ने लक्ष्य दो विकेट रहते आखिरी ओवर में प्रापत कर लिया। अंकुश को शानदार पारी के लिये मैंन आफ द मैच चुना गया। मैच मे अंपायर की भूमिका कुमार शर्मा, सन्नी, राजवीर व जननी ने बखुबी निभाई।

इस मौके पर नरेन्द्र बैड़, स्वतंत्र जोशी, शिवपाल शर्मा, एसडीओ नवीन कुमार, किशन शर्मा, गौरव पीबीजी, जश्न, राजीव मलिक व अन्य लोग हाजिर थे।

एसडीएम ने खिलाडि़यों को मेडल दिए व उन्हे नशा विरोधी मुहिम से जुड़ने के लिए कहा। उन्होने कहा कि हम सब मिलकर ही नशे रूपी राक्षस का अंत कर सकते है। पंजाब सरकार डैपों मुहिम तहत भिन्न प्रकार के खेल मुकाबलें करवाकर प्रदेश के युवाओं को नशे से दुर रखने के प्रयास निरंतर जारी रखे हुए हैं। इस दौरान एसडीएम मेजर सरीन ने दस बच्चों को ट्रैक सुट व डैपों मैडल भेंट किए।

chat bot
आपका साथी