भाजपा के वरिष्ठ नेता जयपाल गर्ग ने दिया इस्तीफा

भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यकारणी के सदस्य जयपाल गर्ग ने इस्तीफा दे दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 10:17 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 10:17 PM (IST)
भाजपा के वरिष्ठ नेता जयपाल गर्ग ने दिया इस्तीफा
भाजपा के वरिष्ठ नेता जयपाल गर्ग ने दिया इस्तीफा

संवाद सहयोगी, कोटकपूरा, फरीदकोट

भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यकारणी के सदस्य व पूर्व जिलाध्यक्ष जयपाल गर्ग ने सोमवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। अपना इस्तीफा प्रदेश हाईकमान को भेजने के बाद जयपाल गर्ग ने कहा कि वह पिछले लंबे समय से सामाजिक संस्थाओं से भी जुड़े हुए हैं और आगे भी सामाजिक क्षेत्र ही उनका कार्यक्षेत्र रहेगा।

करीब पांच दशकों से भारतीय जनसंघ व भाजपा से जुड़े जयपाल गर्ग के पिता एडवोकेट श्री राम गुप्ता कोटकपूरा में जनसंघ के संस्थापक सदस्यों में शामिल रहे है। 1967 में जब कोटकपूरा विधानसभा सीट से शहीद भगत सिंह की बहन प्रकाश कौर ने जनसंघ की टिकट पर चुनाव लड़ा था। उस समय जयपाल गर्ग व उनके पिता श्री राम गुप्ता ने ही उनकी चुनावी कमान संभाली थी। श्रीराम जन्मभूमि आंदोलन में भी उन्होंने सक्रिय भूमिका निभाई और सरकारी सेवा में होने के चलते साल 1998-99 में वाजपेयी प्रशंसक मंच के माध्यम से सरगर्म रहे। 2010 में सेवानिवृत्ति के बाद भारतीय जनता पार्टी में सक्रिय हुए और साल 2014 से 2016 तक फरीदकोट जिलाध्यक्ष के पद पर नियुक्त हुए। उस समय पार्टी की सदस्यता का आंकड़ा छह हजार से बढ़ाकर 35 हजार तक पहुंचाया। हरियाणा के विधानसभा चुनाव में मोदीपुर मंडल की जिम्मेवारी को निभाते हुए पार्टी की जीत को यकीनी बनाया था। वर्तमान में वह प्रदेश कार्यकारणी के सदस्य थे और सोमवार को एकाएक पार्टी से इस्तीफा देकर सभी को चौका दिया।

-------------- सड़क हादसे में राहुल सिद्धू घायल

संवाद सूत्र, कोटकपूरा,

चण्डीगढ़ में रविवार रात करीब 11:30 बजे दो गाड़ियों के बीच हुई सीधी टक्कर में कोटकपूरा से कांग्रेस के हलका इंचार्ज भाई राहुल सिद्धू घायल हो गए। उनको कई गंभीर चोटे लगी और इस समय उन की हालत नाजुक होने के कारण उन्हें पीजीआइ में दाखिल करवाया गया है। इस समय उन को वेंटिलेटर पर रखा गया है। यह हादसा सेक्टर आठ में घटा।

अपनी स्कोडा पर भाई राहुल सिद्धू अपने साथी कुंवर प्रताप सिंह (19) निवासी फतेहगढ़ साहब, दलजोत सिंह (30) निवासी फरीदकोट, दीप इन्द्र सिंह (27), हरिन्दर सिंह (30) पर आ रहे थे। सामने से आ रही फार्चूनर गाड़ी पीबी10 डब्लूय 3000 के साथ उसकी सीधी टक्कर हो गई। इस टक्कर में स्कोडा गाड़ी के परखच्चे उड़ गए जबकि फार्चूनर के टायर फट गया। उनके साथियों को जीएमएसएच -16 में भरती करवाया।

chat bot
आपका साथी