हिदी कविता मुकाबले में जानवी प्रथम

बाबा फरीद पब्लिक स्कूल में चेयरमैन इंद्रजीत सिंह खालसा की रहनुमाई में मुकाबले करवाए गए।

JagranMon, 29 Nov 2021 04:22 PM (IST)
हिदी कविता मुकाबले में जानवी प्रथम

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

बाबा फरीद पब्लिक स्कूल में चेयरमैन इंद्रजीत सिंह खालसा की रहनुमाई और प्रिसिपल कुलदीप कौर के नेतृत्व में शिक्षा के साथ-साथ बच्चों की साहित्यिक रुचि और प्रतिभा उभारने के लिए इंटर-हाऊस कविता मुकाबले करवाए गए। इसमें बच्चों ने अंग्रेजी और हिदी की मौलिक कविताएं खूबसूरत अंदाज में पेश की।

हिदी कविता मुकाबले में जानवी (सतलुज हाऊस) ने पहला, हरसिफत कौर (ब्यास हाऊस) ने दूसरा और हेवन कौर (रावी हाऊस) ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। अंग्रेजी कविता मुकाबले में इनरोज कौर ( चनाब हाऊस) ने पहला, एकमनूर कौर (सतलुज हाऊस) ने दूसरा और जेसिका (रावी हाऊस) ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। कविता मुकाबलों के लिए जजमेंट की भूमिका जसलीन कौर, सिमरनजीत कौर, सरोज रानी और सुनीता रानी रोशनी ने निभाई। मंच संचालन सातवीं जमात की छात्रा ऐशनूर कौर ने बहुत ही खूबसूरत और शायराना अंदा•ा में किया।

प्रिसिपल कुलदीप कौर ने कहा कि बाबा फरीद पब्लिक स्कूल शिक्षा के क्षेत्र में नित्य नई कदम खोद रहा है। यहां से पढ़ कर अनेकों विद्यार्थी आईपीएस, पीसीऐस, इंजनियर, डाक्टर, वकील आदि के उच्च और सन्मानयोग ओहदों और सेवाओं निभा रहे हैं। इस स्कूल के 76 के करीब विद्यार्थी राष्ट्रपति अवार्ड के लिए चुने गए हैं, वहां ही ऐसे साहित्यक मुकाबलों के साथ विद्यार्थियों अंदर कुछ ओर अलग और नया करन का ज•ा्बा भरने के लिए भी बल मिलता है। विद्यार्थियों का नेतृत्व करन वाले अध्यापकों की भी भरपूर प्रशंसा करते उन कहा कि इस संस्था का हर अध्यापक पूरी लगन, मेहनत और जज्बे के साथ अपनी, सेवाओं बखूबी निभा रहा है। विजेता विद्यार्थियों को संस्था के चेयरमैन इंद्रजीत सिंह खालसा ने आशीर्वाद दिया। उन्होंने बाबा ़फरीद जी आगे अरदास करते समूह विद्यार्थियों के सुनहरे भविष्य की कामना की।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.