सरकारी खरीद एजेंसियों के इंस्पेक्टरों ने खोला एफसीआइ के खिलाफ मोर्चा

पंजाब की सरकारी खरीद एजेंसियों के कर्मियों की तरफ से एफसीआइ के खिलाफ प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 09:45 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 09:45 PM (IST)
सरकारी खरीद एजेंसियों के इंस्पेक्टरों ने खोला एफसीआइ के खिलाफ मोर्चा
सरकारी खरीद एजेंसियों के इंस्पेक्टरों ने खोला एफसीआइ के खिलाफ मोर्चा

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

पंजाब की सरकारी खरीद एजेंसियों के कर्मियों की तरफ से एफसीआइ की धक्केशाही के खिलाफ एफसीआइ डिपो फरीदकोट के बाहर धरना लगा कर रोष-प्रदर्शन किया गया और ऐलान किया गया कि जब तक एफसीआइ के अधिकारी उनकी मांगें नहीं मान लेते वह ना तो खरीद प्रबंधों में एफसीआइ को सहयोग करेंगे और ना ही स्पेशल लोडिग में साथ देंगे।

सरकारी खरीद एजेंसियों के कर्मियों ने कहा कि उनको एफसीआइ की तरफ से परेशान किया जा रहा है। बिना वजह उनको लाखों रुपये की पेनाल्टी डालीं जा रही हैं। उन्होंने बताया कि एफसीआइ फरीदकोट में उनकी तरफ से आरटीएल के द्वारा अनाज का 100 प्रतिशत वजन दिया जाता है, परन्तु अब एफसीआइ की तरफ से अकेले अकेले गट्टों का वजन किया जाता जिस कारण 100 प्रतिशत वजन पूरा होने के बावजूद कोई गट्टा लूज होने के कारण वजन कम आने पर उनको लाखों रुपए की पेनाल्टी डालीं जा रही हैं जो कि सरासर धक्का है।

खरीद एजेंसियों के कर्मियों की तरफ से लगाए गए धरने और आरोपों के बारे में जब एफसीआइ डिपो फरीदकोट के अधिकारियों के साथ बात करनी चाही तो एफसीआइ का कोई भी अधिकारी कैमरे के सामने नहीं आया और ना ही कोई दफ्तर में उपस्थित मिला। -------------- कापी--जेल में ड्यूटी पर पहुंचे एएसआइ से 11 ग्राम हेरोइन बरामद, गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

फरीदकोट की केंद्रीय मार्डन जेल में ड्यूटी पर पहुंचे पंजाब पुलिस के एक एएसआइ से 11 ग्राम हेरोइन बरामद किया गया है। जेल प्रशासन ने उसे काबू कर थाना कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपी एएसआइ जसपाल सिंह के खिलाफ केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस को भेजी शिकायत में जेल के सहायक अधीक्षक चमन लाल ने बताया कि एएसआइ जसपाल सिंह की सुरक्षा संबंधी जेल के अंदर ड्यूटी लगी हुई है। सोमवार शाम को जब वह जेल में ड्यूटी पर पहुंचा तो जेल गारद ने शक होने पर उसकी तलाशी ली तो उसे हेरोइन जैसा पदार्थ बरामद हुआ। जेल गारद ने उसे काबू कर पुलिस के हवाले कर दिया। एएसआइ यह नशा जेल में बंद कैदियों व हवालातियों को सप्लाई करने के लिए लेकर आया था।

chat bot
आपका साथी