तीन माह में सात का 21 लाख देने का लालच देकर ठगी

थाना सदर में जिला फिरोजपुर निवासी एक व्यक्ति पर केस दर्ज किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 May 2021 10:04 PM (IST) Updated:Mon, 24 May 2021 10:04 PM (IST)
तीन माह में सात का 21 लाख देने का लालच देकर ठगी
तीन माह में सात का 21 लाख देने का लालच देकर ठगी

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

थाना सदर में जिला फिरोजपुर निवासी एक व्यक्ति पर केस दर्ज किया गया है जिसने सात लाख रुपये को तीन माह में तिगुना करने का झांसा देकर गांव धूड़कोट के दो लोगों से सात लाख रुपये ठग लिए।

गांव धूड़कोट निवासी पौधा सिंह पुत्र नक्षत्र सिंह और केवल सिंह पुत्र चंद सिंह ने एसएसपी को शिकायत कर बताया कि झिरमल सिंह पुत्र गुरदेव सिंह वासी गांव गिल जिला फिरोजपुर ने उनको झांसा दिया था, कि वह तीन महीने में उन से लिए पैसे तिगुने कर देगा। उसके झांसे में आ कर दोनों साढे तीन-साढ़े तीन लाख रुपये के हिसाब से सात लाख रुपये झिरमल सिंह को दिए। शिकायकर्ता ने आरोप लगाया है कि जब तीन महीने का इकरार पूरा हो गया तो झिरमल सिंह अपने वायदे अनुसार पैसे मोड़ने की बजाय टाल मटोल पर तत्पर हो गया, और रकम वापस नहीं की। इस मामले में थाना सदर में झिरमल सिंह पर धारा 420 के अंतर्गत दर्ज किए गए, मुकदमे की तफतीश सहायक थानेदार बलविन्दर सिंह की तरफ से जारी है। --------------------

फौजी से लाखों की ठगी करने वाले नामजद

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

फौज में नौकरी करते एक व्यक्ति को बैंक लोन करवा कर गैस एजेंसी लेकर देने के बदले साढ़े छह लाख रुपये की ठगी मारने के आरोप में छह लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। सभी आरोपित बिहार व वेस्ट बंगाल के होने के कारण किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो सकी।

लांस नायक अपरेटर साइद जानी बासा हेडक्वाटर 16 आर्टलिरी ब्रिगेड फरीदकोट की तरफ से जिला पुलिस प्रमुख को लिखित शिकायत दी गई थी कि परवीन कुमार बिट्टू पुत्र संजय प्रसाद निवासी नेली नूरसराए शहर मोकामा बिहार, सुलेदिरा के पासवान पुत्र केदार के पासवान निवासी मोहिनी, शहर कोनन्द, जिला नालंदा बिहार, अमित भारतीय पुत्र अरविन्द कुमार निवासी गांव उसारी, गायत्री छिन्दे, हरशिद बांसल निवासी नौरथ 24 परगाना (वेस्ट बंगाल) और बटा कासी चक्क नवादा बिहार की तरफ से उसे बैंक से लोन लेकर गैस एजेंसी दिलाने के नाम पर उससे साढ़े छह लाख रुपये लिए। न तो उक्त व्यक्ति की तरफ से उस का लोन करवाया गया, न ही एजेंसी दिलाई गई और न ही उसके पैसा मोड़े गए। अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि उक्त व्यक्ति की तरफ से बल्कि उसे गैस एजेंसी के जाली दस्तावेज भेजे गए। एसपी बाल किसन ने कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु प्रयास किए जा रहे है।

chat bot
आपका साथी