पांच लोगों की मौत, 238 मिले नए संक्रमित

जिले में शनिवार को पांच लोगों की कोरोना से मौत हो गई जबकि 238 लोग संक्रमित पाए गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 09:57 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 09:57 PM (IST)
पांच लोगों की मौत, 238 मिले नए संक्रमित
पांच लोगों की मौत, 238 मिले नए संक्रमित

जासं, फरीदकोट

जिले में शनिवार को पांच लोगों की कोरोना से मौत हो गई, जबकि 238 लोग नए कोरोना संक्रमित पाए गए। हालांकि जिले भर में 118 लोग महामारी को मात देने में सफल रहे। फरीदकोट सिविल सर्जन डाक्टर संजय कपूर ने बताया कि वह कोशिश कर रहे हैं कि जिले में पर्याप्त मात्रा वैक्सीनेशन की उपलब्धता रहे, उन्होंने बताया कि जिले की कोरोना साइटों पर वैक्सीनेशन काम चलने के साथ ही कैंपों में भी लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। अब तक जिले में 91 हजार लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है।

डीसी विमल कुमार सेतिया ने कहा कि वर्तमान समय में जिस प्रकार से बीमारी अपना पैर पसार रही है, वह निश्चित रूप से चिताजनक है, ऐसे में जरूरत है कि सभी लोग बीमारी के प्रति सर्तक रहे और सेहत विभाग की गाइडलाइन का अनुपालन करे। बाक्स

कोरोना अपडेट-

नए मरीज:238,

कुल मरीज:10345,

एक्टिव मरीज: 1916,

स्वस्थ हुए मरीज: 8250,

नई मौत:5,

आज स्वस्थ हुए: 118,

कुल मौते: 179,

कुल सैंपलों की हुई जांच-125257 ---------------------- अब सिविल अस्पताल के एंट्री प्वाइंट पर होगी जांच

जागरण संवाददाता, फरीदकोट

कोरोना मरीजों को ट्रेस करने के लिए सेहत विभाग ने अस्पताल आने वाले सभी लोगों का कोरोना टेस्ट कर रहा है। फरीदकोट सिविल अस्पताल के गेट पर कोरोना टेस्ट शुरू किया गया। विभाग द्वारा अस्पताल आने वाले लोगों के लिए गए कुल सैंपलों में से औसतन प्रत्येक सातवां व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया।

एसएमओ डाक्टर चंद्रशेखर कक्कड़ ने बताया कि कोरोना संक्रमितों को ट्रेस करना बड़ी चुनौती है। अस्पताल रोजाना बड़ी संख्या में लोग आते है, ऐसे में यदि कोई कोरोना संक्रमित होता है, तो उससे दूसरे लोगों के भी संक्रमित होने की संभावना रहती है। इसे देखते हुए अस्पताल के एंट्री प्वाइंट पर अस्पताल आने वाले लोगों के कोरोना टेस्ट किए जा रहे है, जिससे संक्रमित लोगों का पता चल सके और उनका इलाज किया जा सके।

chat bot
आपका साथी