सबसे पहले एसएमओ ने लगवाई वैक्सीन

फरीदकोट सिविल अस्पताल के एसएमओ डाक्टर चंद्रशेखर कक्कड़ को पहला कोरोना वैक्सीन लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 03:41 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 03:41 PM (IST)
सबसे पहले एसएमओ ने लगवाई वैक्सीन
सबसे पहले एसएमओ ने लगवाई वैक्सीन

जागरण संवाददाता, फरीदकोट

फरीदकोट सिविल अस्पताल के एसएमओ डाक्टर चंद्रशेखर कक्कड़ को सबसे पहले कोरोना वैक्सीन लगाने के साथ ही शनिवार को जिले में हेल्थ वर्करों को वैक्सीन लगाने का काम शुरू हो गया। पहले दिन फरीदकोट सिविल अस्पताल, कोटकपूरा सिविल अस्पताल और मेडिकल कालेज में वैक्सीन लगानी शुरू हुई। वैक्सीन लगाने की शुरुआत पर फरीदकोट सिविल अस्पताल पहुंचे मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार व स्थानीय विधायक कुशलदीप सिंह ढिल्लों ने कहा कि आज का दिन बहुत ही खुशी का दिन है, इस दिन का पिछले कई महीनों से लोगों का इंतजार था। वह भी कोरोना संक्रमित रहे हैं। जब वैक्सीन लगनी शुरू हुई है तो हम सभी को खुश होना चाहिए और लोग बेहिचक वैक्सीन लगवाएं।

सिविल सर्जन डाक्टर संजय कपूर ने कहा कि यह वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है, पहले फेस में सरकार की गाइड लाइन के अनुरूप यह वैक्सीन हेल्थ वर्करों को लगाई जा रही है। तीनों सेंटरों पर वैक्सीन की डोज पहुंचा दी गई है। उन्होंने बताया कि पूरे जिले में निजी व सरकारी क्षेत्र के कुल 5846 हेल्थ वर्कर है, पहले दिन आज सरकारी अस्पतालों के हेल्थ वर्करों को यह वैक्सीन लगाई जा रही है। रविवार व राष्ट्रीय अवकाश को छोड़कर शेष सभी दिन नियम के तहत अस्पताल में वैक्सीन लगाई जाएगी। इस अवसर पर सहायक सिविल सर्जन डाक्टर मनदीप खंगूरा, डाक्टर विश्वदीप गोयल, डाक्टर पुष्पिदर सिंह कूका, डाक्टर राजीव भंडारी, डाक्टर परमजीत सिंह बराड़, डाक्टर दीपक, जिला फार्मेसी अफसर नरेश कुमार, टीना शर्मा आदि उपस्थित रहे।

बाक्स-

28 दिन बाद दी जाएगी दूसरी डोज

डाक्टर चंद्रशेखर ने बताया कि वैक्सीन लगवाने से उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई है। सबकुछ पूर्व की भांति सामान्य है, ऐसे में लोगों को बेहिचक होकर वैक्सीन लगवानी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को वैक्सीन लगनी है, उन्हें एक दिन पहले ही मैसेज मिल जाएगा। वैक्सीन की अब अगली डोज 28 दिन बाद लगेगी। इसी तरह से वैक्सीन लगवाने वाले डाक्टर पुष्पिदर सिंह कूका, डाक्टर गगन बजाज व सिस्टर सरोज ने भी वैक्सीन लगवाने से किसी प्रकार की कोई परेशानी न होने की बात कही।

बाक्स-

अफवाहों से सर्तक रहने की जरूरत-

पहले फेस में हेल्थ वर्करों को वैक्सीन लगाई जा रही है। विभाग के कुछ कर्मियों में वैक्सीन को लेकर कई प्रकार की शंकाए है, जिसे देख कुछ लोगों ने वैक्सीन लगवाने से अपने आप को पीछे कर लिया। ऐसे में अस्पताल के बड़े डाक्टरों द्वारा आगे बढ़कर वैक्सीन लगाई गई है, ताकि लोगों का भ्रम दूर हो सके। वैक्सीन लगवाने वाले डाक्टरों वे सेहत विभाग के दूसरे कर्मियों का कहना है कि लोग अफवाहों से सर्तक रहे और बेखौफ होकर वैक्सीन लगवाएं।

chat bot
आपका साथी