मेडिकल कालेज अस्पताल में कल पूरे दिन पेन डाउन हड़ताल

एनपीए बहाली की मांग पर मेडिकल कालेज अस्पताल के डाक्टरों की हड़ताल जारी है

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 03:42 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 03:42 PM (IST)
मेडिकल कालेज अस्पताल में कल पूरे दिन पेन डाउन हड़ताल
मेडिकल कालेज अस्पताल में कल पूरे दिन पेन डाउन हड़ताल

संवाद सूत्र,फरीदकोट

एनपीए बहाली की मांग पर मेडिकल कालेज अस्पताल के डाक्टरों की हड़ताल को एक महीना हो गया है। एसोसिएशन ने सोमवार पूरे दिन पेन डाउन हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। अस्पताल की सभी ओपीडी बंद रहेंगी। गुरु गोबिद सिंह मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन ने शनिवार को बैठक के दौरान यह निर्णय लिया। पटियाला व अमृतसर मेडिकल कॉलेज भी सोमवार को हड़ताल रहेगी। इसके अलावा एमबीबीएस व पीजी की पढ़ाई भी बंद रहेगी।

एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. चंदनप्रीत ने सरकार को आगाह किया कि आने वाले दिनों में संघर्ष और तेज किया जाएगा। एसोसिएशन के महासचिव डा. अमरबीर सिंह बोपाराय ने कहा कि अगर सरकार ने उनकी मांगों नहीं माना तो ओपीडी, वैकल्पिक सर्जरी व अन्य सभी सेवाएं प्रभावित होंगी। उन्होंने कहा कि हाल ही में सरकार ने छठे वेतन आयोग में एनपीए को 25 फीसद से घटाकर 20 फीसद कर दिया था और इसे मूल वेतन से अलग कर दिया था। डाक्टर एनपीए को 25 फीसद से जोड़ने पर अड़े हैं। सरकार के खिलाफ गुरु गोबिद सिंह मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन के साथ-साथ पीसीएमएस एसोसिएशन, डेंटल एसोसिएशन, वेटरनरी एसोसिएशन व अन्य संगठन एकजुट हो गए हैं। इनसेट

आठ जिलों के मररीजों को होगी परेशानी

मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में आठ जिलों के मरीज देखे जाते हैं। इनमें कैंसर, प्लास्टिक सर्जरी, बाल शल्य चिकित्सा, हृदय संबंधी व अन्य सेवाएं भी दी जाती है। डाक्टरों को उम्मीद थी कि सरकार उनकी मांगों को सही ठहराएगी और उनके पक्ष में फैसला सुनाएगी। डाक्टरों ने मरीजों की परेशानी देखकर अस्पताल में 11 बजे के बाद ओपीडी शुरू कर दी थी।

chat bot
आपका साथी