पंजाब में मंडल आयोग की रिपोर्ट लागू करे सरकार : डा. फूलचंद

ओबीसी समाज की मीटिग भारतीय मूल निवासी संघ पंजाब के प्रांतीय प्रधान की अध्यक्षता में हुई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 09:54 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 09:54 PM (IST)
पंजाब में मंडल आयोग की रिपोर्ट लागू करे सरकार : डा. फूलचंद
पंजाब में मंडल आयोग की रिपोर्ट लागू करे सरकार : डा. फूलचंद

संवाद सूत्र, कोटकपूरा

ओबीसी समाज की मीटिग भारतीय मूल निवासी संघ पंजाब के प्रांतीय प्रधान डा. फूल चंद का नेतृत्व मे हुई। डा. फूल चंद ने कहा कि ओबीसी वर्ग की जनसंख्या पंजाब में 42 से 45 फीसद है और देश में मंडल कमिशन की रिपोर्ट अनुसार 52.5 प्रतिशत है। ओम प्रकाश प्रजापति ने कहा कि मंडल आयोग की रिपोर्ट को साल 1992 में भारत के कई राज्यों अंदर लागू भी किया गया है परन्तु पंजाब में यह लागू नहीं हुई है।

बैठक में फैसला लिया गया कि पंजाब में मंडल आयोग की सिफारश लागू करवाने और ओबीसी वर्ग की जाति जनगणना करवाने के लिए पिछड़े वर्ग के लोगों की तरफ से 2 मार्च को डिप्टी कमिशनर दफ्तर बठिडा के बाहर धरना लाने के बाद राष्ट्रपति, प्रधान मंत्री, मुख्य मंत्री पंजाब, चेयरमैन राष्ट्रीय पिछड़े वर्ग आयोग दिल्ली और चेयरमैन पिछडा वर्ग अयोग्य पंजाब के नाम मांगपत्र सौंपा जाएगा।

इस मौके गुरमीत सिंह प्रजापति प्रांतीय प्रधान ओबीसी अधिकार चेतना मंच पंजाब, सुभाष कुमार, अवतार सिंह, गुरसेवक सिंह, नवतेज सिंह, अजय सिंह कुशवाह, तारा चंद चेयरमैन प्रजापति (कुम्हार) महांसंघ पंजाब, बाबू राम, मुकन्द सिंह रामगढिया, अशोक कुमार चौरसिया समेत ओर साथी भी उपस्थित थे। ----------------------- शिक्षकों ने जलाई आदेश की प्रतियां

संवाद सूत्र, गिद्दड़बाहा (श्री मुक्तसर साहिब )

मास्टर केडर यूनियन के आह्नान पर सोमवार को सरकारी हाई स्कूल गांव छत्तेआना में ई पंजाब के पोर्टल पर सेक्शन पद खत्म करने के विरोध में शिक्षा सचिव के खिलाफ रोष प्रगट करते हुए कापियां जलाई गई।

जिला प्रधान कुलजीत सिंह मसन, सूबा कमेटी सदस्य सुखराज सिंह बुट्टर, हरपाल सिंह थांदेवाला व गुरदीप सिंह लंबी ने बताया कि पंजाब सरकार के शिक्षा सचिव द्वारा शिक्षकों की पोस्टों को रेशनेलाईजेशन पालिसी के तहत खत्म किया जा रहा है। स्कूलों में बच्चों का दाखिला बढ़ाने का यह इनाम मिलने की बजाए पोस्टें कम की जा रही है। उन्होंने बताया कि पिछले पांच सालों से प्रमोशन न होने कारण शिक्षक बिना प्रमोशन सेवानिवृत्त हो रहे है। शिक्षकों ने कहा कि अगर सरकार द्वारा यह लेटर वापस न लिया गया तो मजबूरन उनको संघर्ष को ओर तीव्र करना पड़ेगा।

इस मौके पर राजबीर सिंह, चरनजीत सिंह, पिरथी सिंह, कुलविदर सिंह, बलविदर कौर, नर्मता सिंह कपूर, सरबजीत कौर, अमनप्रीत कौर, राजविदर कौर, गुरप्रीत कौर, संतोष कौर आदि भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी