मंडियों से गेहूं जल्द उठवाए सरकार

फरीदकोट की अनाज मंडियों में किसानों की हो रही परेशानियों का रोमाना ने जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 05:36 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 05:36 PM (IST)
मंडियों से गेहूं जल्द उठवाए सरकार
मंडियों से गेहूं जल्द उठवाए सरकार

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

फरीदकोट की अनाज मंडियों में किसानों की हो रही परेशानियों के बारे में पता करने के लिए शुक्रवार को यूथ अकाली दल के प्रधान परमबंस सिंह बंटी रोमाना ने फरीदकोट की अनाज मंडियों का दौरा किया। किसानों और आढ़तियों को आ रही मुश्किलों का जानकारी ली।

रोमाना ने कहा कि पंजाब के किसान 10 दिनों से अनाज मंडियों में अपनी फसल ले कर बैठे हैं, परन्तु पंजाब सरकार की तरफ से खरीद 10 दिन लेट शुरू किए जाने के बावजूद भी कोई पुख्ता प्रबंध नहीं किए गए। किसानों को बारदाने की कमी कारण अपनी गेहूं बेचने के लिए इंतजार करना पड़ रहा वहीं मंडियों में भी परेशानी उठानी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि मंडियों में जो गेहूं तोला जा चुका है उसे उठाया नहीं जा रहा जिस कारण मंडियों में बोरियों के अंबार लगे हुए हैं। आढ़तियों को अपने खर्च किए पर लेबर और ट्रांसपोर्ट का इंतजाम कर मंडीं से गेहूं उठाना पड़ रही है। उन्होंने कहा कि यदि पंजाब सरकार ने किसानों को मंडियों में आ रही समस्याओं का जल्द हल न किया तो मजबूरन अकाली दल की तरफ से रोड जाम किया जाएगा।

बिन्दर लाल आढ़तिया ने कहा कि मंडियों में बारदाने की बड़ी कमी है, और साथ ही खरीद की हुई गेहूं भी ठेकेदार की तरफ से नहीं उठाई जा रही। आढ़ती अपने खर्च पर गेहूं उठवा रहे हैं। उन्होंने मांग की कि मंडियों में से खरीद की हुई गेहूं जल्द उठाई जाए, जिससे किसानों को और आढ़तियों को कोई समस्या न आए।

chat bot
आपका साथी