डीसी ने खुद निकाली फर्द की कापियां

पंजाब सरकार की तरफ से सरकारी दफ्तरों में अधिकारियों व कर्मचारियो को समय रक तार्यालय में उपस्थित होने के आदेश दिए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 04:11 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 04:11 PM (IST)
डीसी ने खुद निकाली फर्द की कापियां
डीसी ने खुद निकाली फर्द की कापियां

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

पंजाब सरकार की तरफ से सरकारी दफ्तरों में अधिकारियों व कर्मचारियों की हाजिरी समय पर यकीनी बनाने, सरकारी दफ्तरों में काम के लिए आने वाले लोगों की मुश्किलों के हल और अलग-अलग विभागों में पेंडिग पड़े मामलों की जानकारी लेने के लिए डिप्टी कमिशनर विमल कुमार सेतिया की तरफ से बुधवार को प्रात: नौ बजे जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स में डीसी दफ्तर की अलग अलग ब्रांचों के अलावा अलग-अलग दफ्तरों की जांच की गई। काम कराने आए लोगों की समस्याएं सुनी। उनके साथ सहायक कमिश्नर शिकायतें बलजीत कौर भी थी।

डीसी ने एनआईसी तहसील दफ्तर, भाषा दफ्तर, आबकारी और कर विभाग, फर्द केंद्र, जिला माल अफसर समेत अलग अलग दफ्तरों की अचानक चेकिग की। उन्होंने फर्द केंद्र में लोगों की मुश्किलें को सुना और अधिकारियों को आदेश दिए कि तहसील में आने वाले लोगों के बैठने के लिए बढि़या प्रबंध किया जाए। खुद कंप्यूटर पर बैठ कर लोगों को फर्द भी जारी की।

डीसी ने कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की तरफ से सख्त हिदायतें जारी की गई हैं कि सरकारी दफ्तरों में कामकाज के लिए आने वाले लोगों को किसी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए। सुसत के अलग-अलग दफ्तरों की चेकिग की जाएगी। समूह कर्मचारियों /अधिकारियों को आदेश दिए गए हैं कि यदि कोई भी समय पर दफ्तर में उपस्थित रहने में कोताही करता है तो उस विरुद्ध विभागीय कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। अधिकारियों को आदेश दिए कि वह लोगों के सेवक बन कर काम करें और सरकार के सेवा के अधिकार कानून के अंतर्गत उन को निश्चित समय में सेवाएं उपलब्ध करवाएं।

chat bot
आपका साथी