विद्यार्थियों ने गायन, नृत्य, पेंटिग से मन मोहा

छात्रों को पढ़ाई के साथ-साथ तनाव मुक्त रखना भी बहुत जरूरी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 09:52 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 09:52 PM (IST)
विद्यार्थियों ने गायन, नृत्य, पेंटिग से मन मोहा
विद्यार्थियों ने गायन, नृत्य, पेंटिग से मन मोहा

संवाद सूत्र, जैतो

छात्रों को पढ़ाई के साथ-साथ तनाव मुक्त रखना भी बहुत जरूरी है। छात्रों के मनोरंजन और प्रतिभा को उभारने के उद्देश्य से शिवालिक पब्लिक स्कूल में पंजाब स्पेस और एमबीएल मीडिया पंजाब द्वारा टेलेंट शो का आयोजन स्कूल के प्रधानाध्यापक पंकज शर्मा के नेतृत्व में किया गया। इसमें विद्यार्थियों द्वारा गायन, नृत्य, पेंटिग, हास्य, संगीत, वाद्ययंत्र बजाना, चित्रकारी, बिना आग के खाना बनाना, गिद्दा, भंगड़ा आदि का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला।

स्कूल के प्रधानाध्यापक पंकज शर्मा ने कहा कि कोई भी छात्र या छात्रा किसी से कम प्रतिभाशाली नहीं होता है। कोई न कोई विशेषता हर बच्चे में समाहित होती है। कोई खेल में, कोई संगीत तो कोई लेखन के क्षेत्र में निपुण होता है और शिवालिक स्कूल हमेशा विद्यार्थियों की प्रतिभा को उभारने और निखारने में आगे रहा है। उन्होंने बच्चों को प्रेरित करते हुए कहा सपना एक देखोगे, मुश्किलें अनेक आएंगी लेकिन वो मंजर बड़ा खूबसूरत होगा जब कामयाबी शोर मचाएगी।

स्कूल प्रबंधक कमेटी के सदस्य अश्विनी कुमार गर्ग, चरण दास मित्तल, आरएस बंसल, गौरव गर्ग तथा दिप्पी गर्ग ने विद्यार्थियों से कहा कि स्वयं का निरीक्षण करना, अपनी प्रतिभा का पता लगाना और अपनी उस विशेष प्रतिभा का निरंतर विकास करना ही वास्तव में यही हमारे जीवन का उद्देश्य होना चाहिए।

इस अवसर पर शिवालिक किड्ज स्कूल के प्रिसिपल अमनदीप कौर भी शामिल हुए।

--------------- कुआं,बोरवेल, ट्यूबवेल की खुदाई से संबंधित हिदायतें जारी संवाद सहयोगी, फरीदकोट

एडीसी राजदीप सिंह बराड़ ने कई निर्देश जारी किए हैं। जिले की हद में ग्रामीण और शहरी इलाकों में बोरवेल, ट्यूबवेल की खुदाई, मरम्मत करने से पहले जमीन मालिक जिला कलेक्टर, संबंधित ग्राम पंचायत सरपंच, म्यूनिसिपल निगम, नगर कौंसिल, जन सेहत विभाग या भूमि रखा विभाग को 15 दिन पहले सूचित करेगा। कुआं या बोरवेल खोदने या मरम्मत करने वाली सभी सरकारी /अर्ध सरकारी /प्राईवेट एजेंसियों की रजिस्ट्रेशन होना लाजिमी होगा। यह हुक्म 17 दिसंबर 2021 तक जारी रहेंगे। कुआं या बोरवेल के खोदने या मरम्मत वाली जगह पर मालिक के पूरे पते वाला साईन बोर्ड लगाया जाए। साईन बोर्ड पर ड्रिलिग एजेंसी का रजिस्ट्रेशन नंबर लिखा होना चाहिए।

chat bot
आपका साथी