सैंपलिंग व वैक्सीनेशन में तेजी लाएं

डिप्टी कमिश्नर ने प्रशासनिक अधिकारियों और सेहत विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 07:20 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 07:20 PM (IST)
सैंपलिंग व वैक्सीनेशन में तेजी लाएं
सैंपलिंग व वैक्सीनेशन में तेजी लाएं

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

डिप्टी कमिश्नर ने प्रशासनिक अधिकारियों और सेहत विभाग के अधिकारियों के साथ कोविड के अलग-अलग पहलुओं की समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि करोना का प्रसार बढ़ा है, इसलिए समूह एसडीएम और सेहत विभाग के नोडल अफसर आपसी तालमेल मजबूत करने और अपने अपने सब डिविजन में सैंपलिग, कांटेक्ट ट्रेसिग, होम आइसोलेशन और वैक्सीनेशन करवाने के लिए लोगों में जागरूकता लाएं।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि करोना के फैलाव को रोकने के लिए टेस्टिग से लेकर वैक्सीनेशन तक सभी पहलुओं पर नजरसानी जरूरी है। हरेक विषय पर ध्यान देने की जरूरत है। किसी को लक्षण नजर आते हैं उनको जल्द से जल्द टेस्ट करवाने की जो पाजिटिव किसी के संपर्क में आया है तो उसको ट्रेस करने और अन्य ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीनेशन करवाने की जरूरत है।

उन्होंने सेहत विभाग के अधिकारियों को हिदायत करते कहा कि कोविड के प्रति लोगों को टेस्टिग और वैक्सीनेशन प्रति सचेत करें। मास मीडिया विग को जन जागरूकता गतिविधियों में तेजी लाने के आदेश दिए। उन्होंने एसडीएए को कहा कि प्राइवेट अस्पतालों के साथ भी कोविड के संबंध में बैठक की जाए और लोगों में वैक्सीनेशन करवाने और हिदायतों का पालन करने की जागरूकता पैदा हो।

सिविल सर्जन डा. संजय कपूर ने बताया कि जिले में 48029 लोगों का टीकाकरण किया गया है। अब तक एक लाख लोगों की सैपलिग की जा चुकी है और जिले में 598 एक्टिव केस हैं। उन बताया कि सेहत विभाग की तरफ से वैक्सीनेशन, टेस्टिग, ट्रेकिग, ट्रीटमेंट की तरफ विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

इस मौके पर सहायक सिविल सर्जन डा. मनजीत कौर, सीनियर मेडिकल अफसर डा. चंद्रशेखर, डा. राजीव भंडारी आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी