सिविल अस्पताल फरीदकोट व पीएचसी पंजगरांई कलां को मिला इनाम

साल 2019-20 के दौरान साफ सफाई और इंफेक्शन नियंत्रण में सिविल अस्पताल को सम्मानित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 10:06 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 10:06 PM (IST)
सिविल अस्पताल फरीदकोट व पीएचसी पंजगरांई कलां को मिला इनाम
सिविल अस्पताल फरीदकोट व पीएचसी पंजगरांई कलां को मिला इनाम

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

साल 2019-20 के दौरान साफ सफाई और इंफेक्शन नियंत्रण में सिविल अस्पताल फरीदकोट और पीएचसी पंजगरांई कलां ने पहला स्थान प्राप्त किया है। सिविल सर्जन फरीदकोट डा संजय कपूर ने बताया कि यूनियन हेल्थ मनिस्ट्री की तरफ से कायाकल्प प्रोजेक्ट के अधीन साफ सफाई में बढि़या कारगुजारी वाली संस्थाओं को हर साल नकद इनाम दे कर नवाजा जाता है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को यह इनाम अमृतसर में एक राज्य स्तरीय समारोह में डा. संजय कपूर और डा. कुलदीप धीर ने उप मुख्य मंत्री ओपी सोनी से प्राप्त किया।

उन्होंने बताया कि सिविल अस्पताल और पीएचसी की विशेष इंस्पेक्शन टीम की तरफ से इसकी जांच की गई थी। इस दौरान इन संस्थाओं की साफ सफाई के और प्रबंधन बहुत अच्छा था जिस कारण इनके को इनाम दे कर सम्मान किया गया। इस इनाम के साथ जहां इन अस्पतालों को मोटीवेशन मिलेगी, उसके साथ ही ओर सुधार भी होंगे। उन कहा कि सरकार की तरफ से अस्पतालों की साफ सफाई की तरफ विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इनाम शए प्राप्त रकम कायाकल्प प्रोजेक्ट के अधीन साफ सफाई और लोगों को बेहतर सेवाएं प्रदान करने के लिए खर्च की जाएगी। उन्होंने संस्थाओं के अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई देने के साथ बाकी अस्पतालों को भी इसी तरह बेहतर सेहत सेवाएं देने के लिए प्रेरित किया। -------------------- भाजपा की बैठक में मांगे सुझाव

संवाद सूत्र, कोटकपूरा

भारतीय जनता पार्टी जिला फरीदकोट की बैठक प्रधान व्यापार सेल पंजाब दिनेश सरपाल और प्रधान एमएसएमइ सेल सुभाष डाबर के दिशा निर्देश के अंतर्गत दुर्गेश शर्मा भाजपा जिला प्रधान फरीदकोट का नेतृत्व में हुई। इस मीटिग को संबोधन करते सत्तदीप गोयल जिला कन्वीनर एमएसएमइ सेल फरीदकोट और राकेश गर्ग सूबा सचिव व्यापार सेल ने कहा कि इस बैठक का मुख्य एजेंडा 2022 के विधान सभा चुनाव में पार्टी की जीत को यकीनी बनाना और संगठन को म•ाबूत करने बारे विचार चर्चा करना है। सभी सदस्यों की तरफ से अपने सुझाव पेश किए गए। प्रेम सिंह सफरी को भाजपा पंजाब का उप प्रधान एससी मोर्चा बनने पर सम्मानित भी किया गया।

इस मौके पर राजविन्दर भलूरिया जिला महामंत्री, बृज छाबड़ा उप प्रधान मंडल कोटकपूरा, डाक्टर सतीश शर्मा सूबा को कनवीनर मेडिकल सेल, जसपाल सिंह पंजगराई सूबा मीडिया इंचार्ज एससी मोर्चा,किशन सिगला, गौरव कक्कड़, बोबी सेठी,गगन सुखीजा,डाक्टर बलदेव सिंह औलख, डाक्टर जसविन्दर सिंह खीवा , दर्शन सिंह गिल पूर्व डीएसपी, अनूप सिगला एडवोकेट, तरसेम गर्ग, धर्म पाल गोयल उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी