275 बच्चों को पिलाई पोलियो की दवा

26 से 28 सितंबर तक माइग्रेटरी पल्स पोलियो मुहिम चलाई जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 10:04 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 10:04 PM (IST)
275 बच्चों को पिलाई पोलियो की दवा
275 बच्चों को पिलाई पोलियो की दवा

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

26 से 28 सितंबर तक माइग्रेटरी पल्स पोलियो मुहिम चलाई जा रही है, जिससे ईंट-भट्टे, पत्थर, नया निर्माण, शेलर और अन्य मलिन बस्तियों में बच्चों को पोलियो की दवा पिलाईं जा सकें। ब्लाक सुपरवाइ•ार बीईई डा.प्रभदीप सिंह चावला ने बताया कि सीनियर मेडिकल अफसर पीएचसी जंड साहब डा. राजीव भंडारी के नेतृत्व में ब्लाक के अलग-अलग क्षेत्रों में जा कर दवा पिलाने के लिए आठ टीमें गठित गई हैं। मुहिम की निगरानी में एसआई बरिन्दरपाल सिंह भोला को टैहना चहल क्षेत्र वाले तरफ का निरीक्षक लगाया गया है। गठित टीमों द्वारा पहले दिन 275 बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई गई।

------------------ 311 बच्चों को पिलाई पोलियोरोधी की बूंदें

संवाद सूत्र, जैतो :

भट्टों, फैक्ट्रियों, सड़कों पर काम करती लेबर, स्लम बस्तियों आदि में बच्चों को पोलियो की दवा पिलाईं गई। सीनियर मेडीकल अफसर डा. चंद्र शेखर फरीदकोट मुहिम का निरीक्षण करने पहुंचे। बीईई सुधीर धीर ने बताया कि इस मुहिम दौरान आज पूरे ब्लाक अधीन लगभग 311 बच्चों को पोलियो की दवा पिलाईं गईं। उन्होंने बताया कि इस कार्य के लिए पूरे ब्लाक में आठ टीमें बनाईं गई थीं।

इस इस मौके सेहत सुपरवाइजर छिन्दरपाल सिंह, अमरीक सिंह, फ्लैग कुमार चावला बीईई. ने मुहिम क नेतृत्व किया। -----------------

सीनेट के वोटिग के लिए दिखा उत्सह

संवाद सूत्र, गिद्दड़बाहा (श्री मुक्तसर साहिब)

पंजाब यूनिवर्सिटी के सीनेट के लिए वोटिग करवाई गई। उम्मीदवार संजीव मार्शल के पोलिग स्टेशन पर बैठे दिनेश सिगला बोबी और व मोहित गर्ग गौरव ने बताया कि गिद्दड़बाहा के गुरु गोबिद सिंह डिग्री कालेज में दो पोलिग बूथ बनाए गए थे जिसमें कुल 3090 वोटे थी। इसमें से सिर्फ 810 वोटें ही पोल हुई। कुल 41 सीनेट के उम्मीदवार मैदान में थे। इस बार हलके में एक दर्जन से ज्यादा पोलिग स्टेशन के बाहर बूथ लगाए गए जहां वोटरों ने वोटें डाली। वोटर पूरे सही तरीकों साथ लाइन में लग कर वोट डालते रहे। इस दौरान मास्क पहन कर वोटर अंदर आए। पुलिस की तरफ से भी पूरे सुरक्षा प्रंबंध किए गए थे। पोलिग स्टेशन के बाहर तक उम्मीदवारों के सदस्यों में भारी उत्साह देखने को मिला। 41 उम्मीदवारों की किस्मत को वोटरों ने डिब्बों में बंद कर दी है। जिस का फैसला आने वाले दिनों में होगा।

chat bot
आपका साथी