सखी -वन स्टाप सेंटर की इमारत का उद्घाटन

विधायक कुशलदीप सिंह ढिल्लों ने अस्पताल परिसर में सखी वन स्टाप सेंटर का उद्घाटन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 04:37 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 04:37 PM (IST)
सखी -वन स्टाप सेंटर की इमारत का उद्घाटन
सखी -वन स्टाप सेंटर की इमारत का उद्घाटन

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

मुख्य मंत्री के राजनीतिक सलाहकार और विधायक कुशलदीप सिंह ढिल्लों की तरफ से जिला अस्पताल काप्लेक्स में 55 लाख रुपये की सखी -वन स्टाप सेंटर की इमारत का उद्घाटन किया गया।

कुशलदीप सिंह ढिल्लों ने बताया कि सिविल अस्पताल फरीदकोट में बनाया गया सखी-वन स्टाप सेंटर, हिसा पीडित महिलाएं के लिए आशा की किरण बन कर उभरेगा। सेंटर की तरफ से किसी भी तरह की हिसा से पीडि़त महिलाओं के इलाज से लेकर कानूनी कार्यवाही तक की हर •ारूरत को एक ही छत नीचे पूरा किया जाएगा। उन बताया कि सेंटर की अपनी इमारत बनने साथ जहां कार्य -कुशलता में विस्तार होगा वहां ही सखी सेंटर में आने वाली पीडि़त महिला के लिए इमरजेंसी मेडिकल सुविधा, पुलिस मदद, गंभीर अपराध के मामले में तत्काल पर्चा दर्ज करवाने की सुविधा दी जा रही है। हिसा पीडित औरत अपने बच्चों के साथ आरजी तौर पर इस सखी सेंटर में आसरा भी ले सकेंगी।

जिला प्रोग्राम अफसर करन बराड़ और सखी वन स्टाप सैंटर की प्रबंधक वन्दना ने बताया कि हिसा पीडित औरतें को इलाज, कानूनी सहायता और मानसिक राहत के लिए कौंसलिग भी प्रदान करवाई जाती है। अपनी इमारत बनने साथ ओर सहूलतों में भी विस्तार होगा। इमारत की उसारी करने वाले मंडी बोर्ड के एसडीओ दविन्दर पाल सिंह गिल ने बताया कि इमारत को छह महीनों अंदर पूरा कर गया है जिस में स्टाफ के बैठने के लिए कमरे और सहूलियतें शामिल हैं।

इस मौके पर सिविल सर्जन डा. संजय कपूर, डा. चंद्रशेखर एसएमओ और सखी वन स्टाप सेंटर का समूह स्टाफ भी उपस्थित था।

chat bot
आपका साथी