विश्व ने जाना योग का महत्व

माउंट लिटरा जी स्कूल में आनलाइन अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 10:10 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 10:10 PM (IST)
विश्व ने जाना योग का महत्व
विश्व ने जाना योग का महत्व

संवाद सूत्र, फरीदकोट

माउंट लिटरा जी स्कूल में आनलाइन अंतरराष्ट्रीय योग दिवस बहुत ही उत्साह के साथ मनाया गया। इस योग साधना में स्कूल के सब विद्यार्थियों ने आनलाइन हिस्सा लिया। योग गुरु राजिन्दर नैयर ने योग की अलग-अलग आसनों का अभ्यास करवाया।

स्कूल के चेयरमैन इंजीनियर चमन लाल गुलाटी व प्रिसिपल यशू धिगड़ा ने इंटरनेट के माध्यम के द्वारा विद्यार्थियों को कहा कि योग साधना का आरंभ सदियों पहले भारत में हुआ था और आज पूरा विश्व योग्य की शक्ति को अपनाकर लाभ प्राप्त कर रहा है। उन्होंने बच्चों को योग की महत्ता बताते हुए कहा कि योग करने के साथ मनुष्य भयंकर बीमारियों से भी छुटकारा पा सकता है और तंदुरुस्ती भरी लंबी उम्र व्यतीत कर सकता है। इसके साथ ही श्री चमन लाल गुलाटी ने बताया कि योग करने के साथ बच्चों में एकाग्रता बढ़ती है जिससे वह पढ़ाई में भी अच्छे अंक प्राप्त कर सकते हैं क्योंकि तंदरुस्त शरीर में तंदरुस्त दिमाग का निवास होता है।

चेयरमैन चमन लाल गुलाटी, स्कूल सेकक्रटरी पंकज गुलाटी व प्रिसिपल यशू धिगड़ा ने राजिन्दर नैयर को सम्मानित किया और उनका अपना कीमती समय देने के लिए धन्यवाद किया और बच्चों को हर रोज योगा करने के लिए प्रेरित किया। -------------------- वनवासी कल्याण आश्रम में मनाया योग दिवस

संवाद सूत्र, मलोट (श्री मुक्त्सर साहिब)

शहर के पटेल नगर स्थित विद्या मंदिर में वनवासी कल्याण आश्रम पंजाब की महिला कार्य ईकाई दारा योगा करते हुए अंतराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया जिसमें 26 महिलाओं ने भाग लिया। डा. हिमिका बांसल, प्रान्त सह महिला कार्य प्रमुख रेखा बांसल,योग शिक्षिका पिकी रानी और शीनू गोयल ने कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर उपस्थित बहनों को अपने परिवार व खास तौर पर बच्चों की योगा दारा सेहत की देखभाल के बिदुयों से अवगत कराया।

chat bot
आपका साथी