ट्रैक्टर परेड में हिस्सा लेने अमेरिका से आई किसान की बेटी

कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों का साथ देने के लिए एक लड़की अमेरिका से भारत आई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 07:00 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 07:00 AM (IST)
ट्रैक्टर परेड में हिस्सा लेने अमेरिका से आई किसान की बेटी
ट्रैक्टर परेड में हिस्सा लेने अमेरिका से आई किसान की बेटी

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों का साथ देने के लिए अमेरिका से एक किसान की बेटी देश लौटी और सड़क मार्ग से वह 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली में भाग लेने के लिए फरीदकोट से दिल्ली रवाना हुई।

किसान संगठनों के आवाहन पर मंगलवार को गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में एक ट्रैक्टर परेड निकाली जा रही है। विदेशो में बैठे किसान परिवारों के बच्चो में भी इस ट्रैक्टर परेड को लेकर काफी उत्साह दिखा रहे है। फरीदकोट के एक किसान परिवार की बेटी परेड में हिस्सा लेने अमरीका से आई।

किसान की बेटी सिमरन से जब पूछा गया तो उसने कहा के वह एक किसान परिवार की बेटी है और जो किसान लगातार अपने वजूद की लड़ाई लड़ रहा है उसमें हमारा योगदान भी होना बहुत जरूरी है। किसान अच्छी तरह जानता है के उंसके भले में क्या है और अगर किसान इन कानूनों का विरोध कर रहा है तो वह जानता है के ये कानून उसले भले के लिए नही बने बल्कि ये केंद्र की सरकार की तरफ से कारपोरेट घरानों को लाभ देने के लिए लाये गए है।

सिमरन की माता बेअंत कौर ने कहा के हमारी बेटी अकसर ही किसान आंदोलन के बारे में रोज बात करती रहती थी। हमें भी दिल्ली धरने में जाने के लिए कहती थी जिसके बाद वह दो बार दिल्ली धरने में जाकर हाजिरी लगवा चुकी है। कल को भी बिना बताये अमेरिका से आई है ताकि 26 जनवरी की ट्रेक्टर परेड में शामिल हो सके जिसके चलते आज हमारा पूरा परिवार और कुछ साथी दिल्ली के लिए रवाना हो रहे है।

chat bot
आपका साथी