कोरोना के कारण प्रभावित जीवन का है विस्तृत वर्णन

शिक्षा विभाग के सचिव कृष्ण कुमार ने मंगलवार को जिला फरीदकोट में कोरोना पर आधरति एक पुस्तक का विमोचन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 09:57 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 09:57 PM (IST)
कोरोना के कारण प्रभावित जीवन का है विस्तृत वर्णन
कोरोना के कारण प्रभावित जीवन का है विस्तृत वर्णन

संवाद सूत्र, कोटकपूरा

शिक्षा विभाग के सचिव कृष्ण कुमार ने मंगलवार को जिला फरीदकोट के हिदी अध्यापकों के सहयोग से निर्मित कर्मशीला हिदी विकास मंच कोटकपूरा की ओर से कोरोना महामारी के संबंध में लिखी गई, पहली पुस्तक अदृश्य राक्षस कोरोना का विमोचन किया। यह पुस्तक कोरोना के कारण प्रभावित हुए जीवन के विभिन्न पहलुओं का एक दर्पण है जो महत्वपूर्ण जानकारी देने के साथ-साथ सावधानियों की दृष्टि से भी समाज को जागरूक करने में भी अपनी विशेष भूमिका निभाती है।

पुस्तक का संपादक डा. निर्मल कौशिक व डा. रवीन्द्र कुमार ने इसे एक निबंध संकलन के रूप में तैयार किया है। मंच के अध्यक्ष डा. रवीन्द्र कुमार ने शिक्षा सचिव से मंच की ओर से साहित्य प्रकाशन के साथ-साथ बाल साहित्य पत्रिका और विद्यार्थियों के लिए शिक्षा से संबंधित विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं को आयोजित करने के संबंध में भी वार्तालाप किया और भावी योजनाओं के संबंध में भी उन्हें अवगत कराया। मंच अध्यापक वर्ग के साथ-साथ विद्यालय स्तर पर भी बच्चों के सर्वांगीण विकास के संबंध में विभिन्न प्रकार की गतिविधियों को बाकायदा आयोजित करवाता आ रहा है। शिक्षा सचिव ने इस संबंध मंच के संस्थापक, अध्यक्ष व उनकी समस्त टीम को बधाई देते हुए प्रशंसा की। विमोचन के इस अवसर पर स्टेट रिर्सोस पर्सन डा. हरपाल सिंह बाजक, गुरप्रीत सिंह रूपरा, शमिन्द्र सिंह मान, गुरनाम सिंह, गगनदीप शर्मा, सुनील मौहाली, सुरेन्द्र सचदेवा, बिहारी लाल, सुनील मित्तल, विनोद कुमार एवं अनवर मौजूद थे। --------------------

मुक्तसर में मिले दो नए कोरोना संक्रमित

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

जिले में बुधवार को आई कोरोना रिपोर्ट में दो नए मरीजों की पुष्टि हुई है, इसके अलावा तीन मरीजों ने कोरोना को मात दी है। सिविल सर्जन डा. रंजू सिगला ने बताया कि बुधवार को आई कोरोना रिपोर्ट में हलका मलोट में एक, गांव कटियांवाली में एक मरीज की पुष्टि हुई है। सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में अब तक 92571 लोगों की सैंपलिग की गई है। जिसमें से 87301 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है तथा 3939 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव मिली है। जिसमें से 98 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। इसके अलावा 3815 लोगों ने कोरोना को मात दी है। इससे की जिले में अब 26 लोग कोरोना से पीड़ित है। बुधवार को 375 लोगों की सैंपलिग की गई है तथा अब 823 लोगों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। सिविल सर्जन ने लोगों को अपील की है कि वह घबराएं नहीं और अफवाहों पर ध्यान न दें अधिक से अधिक कोरोना की वैक्सीन लगवाएं ताकि कोरोना को मात दी जा सके।

chat bot
आपका साथी