भाजपा नहीं जारी करेगी प्रत्याशियों की सूची, प्रत्याशी सीधे करेंगे नामाकंन

भारतीय जनता पार्टी अपने उम्मदीवारों की सूची जारी नहीं करेंगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 03:20 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 03:20 PM (IST)
भाजपा नहीं जारी करेगी प्रत्याशियों की सूची, प्रत्याशी सीधे करेंगे नामाकंन
भाजपा नहीं जारी करेगी प्रत्याशियों की सूची, प्रत्याशी सीधे करेंगे नामाकंन

प्रदीप कुमार सिंह, फरीदकोट

फरीदकोट में जिला प्रधान गंवाने के बाद भारतीय जनता पार्टी फूंक-फूंक कर, हर कदम रख रही है। पार्टी जिले की तीनों नगर कौंसिलों (फरीदकोट-25, कोटकपूरा-29 व जैतो-17) के 71 सीटों के लिए प्रत्याशियों का चयन तो करने का दावा कर रही है, परंतु प्रत्याशियों की न तो सूची जारी करेगी और न ही प्रेसवार्ता से पहले किसी को प्रत्याशियों का नाम बताएगी। यह सब पार्टी के नेता अपने प्रत्याशियों में विरोधी दलों की ओर से की जाने वाली सेंधमारी को देखते हुए कर रहे है।

शिअद से अलग होने के बाद लगभग ढाई दशक बाद भाजपा पहली बार बिना किसी गठबंधन साथी के चुनाव मैदान में ताल ठोंक रही है। हालांकि भाजपा के विरोधियों द्वारा दावा किया जाता रहा है कि उसे जिले की 71 सीटों के लिए चुनाव में लड़ने के लिए प्रत्याशी ही नहीं मिलेंगे। विरोधियों के उक्त दावे के उलट भाजपा नेताओं द्वारा अब कहा जा रहा है कि उनके पास जिले की तीनों नगर कौंसिलों की 71 सीटों के लिए दमदार प्रत्याशी हें जिन्हें वह नामाकंन पत्र दाखिल करने से पहले प्रेसवार्ता में लोगों से रूबरू करवाएगी।

पार्टी की प्रदेश सचिव व वर्तमान में फरीदकोट जिला इकाई की प्रभारी सुनीता गर्ग ने बताया कि कौंसिल चुनाव को लेकर पार्टी की पूरी तैयारी है, चुनाव लड़ने वाले सभी उम्मीदवारों का चयन कर लिया गया है। उनके विरोधी जो लोग यह कहते फिरते थे कि भाजपा को वार्डो में पार्षद का चुनाव लड़ने के लिए प्रत्याशी ही नहीं मिलेगी, उनकी धारणा बदल जाएगी। पार्टी के पास एक-एक वार्ड में दो से तीन दमदार चेहरे हैं जिनमें से पार्टी का उम्मीदवार चयन करने में काफी मुश्किल आई। उन्होंने कहा कि इस बार जिले के तीनों कौंसिलों में अलग-अलग दिन पार्टी उम्मीदवारों द्वारा एक ही दिन अपने नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि नामाकंन पत्र दाखिल करने से पहले की जाने वाली प्रेसवार्ता में संबंधित कौंसिल के सभी प्रत्याशी उपस्थित रहेंगे।

chat bot
आपका साथी