गेहूं की खरीद संबंधी सरकारी दावे खोखले : रोमाना

पंजाब सरकार ने एक अप्रैल से शुरू होने वाली गेहूं की खरीद 10 अप्रैल से करवाई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 07:24 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 07:24 PM (IST)
गेहूं की खरीद संबंधी सरकारी दावे खोखले : रोमाना
गेहूं की खरीद संबंधी सरकारी दावे खोखले : रोमाना

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

पंजाब सरकार ने एक अप्रैल से शुरू होने वाली गेहूं की खरीद 10 अप्रैल से शुरू करवाया और सरकार दावा कर रही है कि मंडियों में गेहूं की खरीद के प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं। इसके बावजूद मंडियों में गेहूं की खरीद संबंधी चल रहे काम ने सरकार के इन दावों की पोल खोल कर रख दी है। मंडियों में न तो पूरा बारदाना आया है, न ही लिफ्टिग सुचारू ढंग के साथ हो रही है। जो ट्रक यहां से भरकर खाली होने के लिए जाते हैं वह कई कई दिन खाली हो कर नहीं मुड़ते। जिस अढ़तीए ने अपने ट्रक जल्द खाली करवाना होते हैं उसे लेबर का खर्च अपने पास से करना पड़ता है। जबकि मंडियों में से भी वह ही भरवाई करवाता है, और उतरवाई भी उसे ही भरनी पड़ती है और बिकी हुई गेहूं की अदायगी भी नहीं हो रही। यह बात परमबंस सिंह बंटी रोमाना राष्ट्रीय प्रधान यूथ अकाली दल ने दाना मंडी जंड साहब और सादिक का दौरा करने समय दी।

उन्होंने कहा कि मंडियों में खरीद न होने के कारण बहुत से किसान गेहूं अपने घरों में उतार रहे हैं, जिस के साथ उन को लेबर की दोहरी मार पड़ रही है। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी कि, यदि गेहूं की खरीद का काम तेजी के साथ न चला तो वह धरने देंगे और सड़कें जाम करेंगे।

इस मौके पर पूर्व चेयरमैन बलजिन्दर सिंह धालीवाल, परमजीत सिंह जटाना सर्कल प्रधान शिअद फरीदकोट देहाती, सरपंच गुरकंवलजीत सिंह जिला प्रधान यूथ अकाली दल फरीदकट, पूर्व सरपंच गुरमीत सिंह संधू उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी