कपड़ेके बैग का प्रयोग करें लोग

कार्य साधक अफसर रजनीश अरोड़ा नगर कौंसिल अध्यक्ष भूपिदर सिंह सग्गू की अध्यक्षता में सेमिनार करवाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 04:12 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 04:12 PM (IST)
कपड़ेके बैग का प्रयोग करें लोग
कपड़ेके बैग का प्रयोग करें लोग

संवाद सूत्र, कोटकपूरा

कार्य साधक अफसर रजनीश अरोड़ा, नगर कौंसिल अध्यक्ष भूपिदर सिंह सग्गू, एमई अनिल शर्मा के मार्गदर्शन में कोटकपूरा नगर कौंसिल स्वच्छ भारत मिशन टीम द्वारा गुरु गोबिद सिंह पब्लिक स्कूल में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। समारोह की अध्यक्षता स्कूल कमेटी के अध्यक्ष अजयपाल सिंह संधू और जिला फरीदकोट कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने की। स्कूल की प्रधानाचार्य नवदीप कौर और सामाजिक कार्यकर्ता अरुण शर्मा ने विशेष अतिथि के रूप में शिरकत की।

प्रधानाचार्य ने स्वच्छ भारत अभियान टीम का स्वागत किया और स्कूल छात्रों के प्रदर्शन के बारे में विस्तार से जानकारी दी। सामाजिक कार्यकर्ता उदय रन्देव, मैडम तजिदर कौर सीएफ द्वारा प्लास्टिक के लिफाफे का उपयोग नहीं करने और कपड़े के बैग का उपयोग करने के लिए कहा और घरों के अवशेषों से बनी जैविक खाद भी सभी को दिखाई। उन्होने बताया कि प्लास्टिक और थर्माकोल के निपटान को समाप्त करने के लिए सरकार विशेष अनुरोध योजना के तहत आजादी का अमृत महोत्सव जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर रही है। इसके तहत उन्हें शहर और कस्बे के सभी हिस्सों, स्कूलों, कॉलेजों, धार्मिक संस्थानों, होटल, रेस्टोरेंट, सरकारी, निजी जगहों पर लगातार योजना बनाकर प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बच्चों को खाना लाते समय स्टील के बर्तन , स्टील की बोतल पानी के लिए इस्तेमाल करना चाहिए।

अजयपाल सिंह संधू ने कहा कि नगर कौंसिल के सहयोग से वह व्यक्तिगत रूप से कोटकपूरा शहर और कस्बों में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करेंगे और आवश्यक सभी चीजें उपलब्ध कराएंगे। इस समय पर मोटीवेटर राजिदर कौर और मनजीत कौर भी मौजूद थीं। सभी ने मिलकर ''प्लास्टिक को हम ना करेंगे, कपड़े के थैले को हां कहेंगे'' के नारे लगाए।

chat bot
आपका साथी