आर्ट आफ लिविग के सदस्य लोगों को करेंगे नशे के खिलाफ जागरूक

नशा विरोधी मुहिम को और सुचारू ढंग से चलाने और अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 05:27 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 05:42 PM (IST)
आर्ट आफ लिविग के सदस्य लोगों को करेंगे नशे के खिलाफ जागरूक
आर्ट आफ लिविग के सदस्य लोगों को करेंगे नशे के खिलाफ जागरूक

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

नशा विरोधी मुहिम को और सुचारू ढंग से चलाने और अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करने के लिए समाजसेवी संस्था आर्ट आफ लिविग का सहयोग लिया जा रहा है। संस्था के नुमाइंदे सिविल और पुलिस प्रशासन के साथ सहयोग कर लोगों को जागरूक करेंगे और नशे से पीडि़त व्यक्तियों का विशेष सेशन आयोजित करेंगे।

डिप्टी कमिश्नर विमल कुमार सेतिया और सिविल सर्जन डा.संजय कपूर के नेतृत्व में चल रहे नशा छुड़ाओ केन्द्रों, पुनर्वास केन्द्रों और ओट क्लीनकों में पहले ही नशे पीडित मरी•ाों का इलाज बढि़या ढंग से किया जा रहा है। फरीदकोट जेल के सुपरिटेंडेंट जोगिन्द्र पाल के साथ हुई आर्ट आफ लिविग के साथ चर्चा की। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की हिदायतों के अनुसार ड्रग डी-एडिक्शन प्रोगराम के अंतर्गत लोगों को नशे के बुरे प्रभावों प्रति जागरूक किया जा रहा है। पहले ही इस संबंध में अलग-अलग धार्मिक और समाज सेवी संस्थाओं का सहयोग भी लिया जा रहा था। अब आर्ट आफ लिविग संस्था इस मुहिम का नेतृत्व कर रही है। संस्था के कोआर्डिनेटर मनप्रीत लंबू ने गठित टीमें संबंधी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सेहत विभाग के डिप्टी मेडिकल कमिश्नर डा.कुलदीप पक्ष, मनोरोग माहिर डा. रणजीत कौर, सीनियर मेडिकल अफसर फरीदकोट माडर्न जेल डा.हरिन्दर सिंह,मीडिया अफसर बीईई डा.प्रभदीप सिंह चावला और स्टाफ की तरफ से पूर्ण सहयोग मिल रहा है।

बैठक के बाद डिप्टी सुपरिटेंडेंट हरप्रीत सिंह और प्रह्लाद सिंह की तरफ से जेल में कैंप को सुचारू ढंग से चलाने के लिए विचार किए गए। इस मुहिम के लिए तैयार की जागरूकता सामग्री भी जारी की। इस मौके आर्ट आफ लिविग संस्था के सतीश गांधी,हरजिन्दर सिंह मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी