नशा छोड़ने वाले, नशा करने वाले युवाओं को वोकेशनल कोर्स से मिलेगा रोजगार

जासं फरीदकोट समाज से नशीले पदार्थों के खात्मे को लेकर पंजाब सरकार के आदेशानुसार प

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 03:50 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 03:50 PM (IST)
नशा छोड़ने वाले, नशा करने वाले युवाओं को वोकेशनल कोर्स से मिलेगा रोजगार
नशा छोड़ने वाले, नशा करने वाले युवाओं को वोकेशनल कोर्स से मिलेगा रोजगार

जासं, फरीदकोट

समाज से नशीले पदार्थों के खात्मे को लेकर पंजाब सरकार के आदेशानुसार पांच मार्च को गांव गोलेवाला में एंटी नारकोटिक अवेयरनेस कैंप लगाया जाएगा। कैंप में नशा छोड़ चुके युवाओं को कौशल विकास का कोर्स करवाकर रोजगार मिल सकेगा। यह जानकारी है एसडीएम पूनम सिंह ने स्वास्थ्य विभाग और गृह विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों के साथ मिलकर मौके पर पहुंचकर शिविर की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि इस जागरूकता शिविर में स्वास्थ्य विशेषज्ञ नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करेंगे।

पूनम सिंह ने कहा कि नशे का हमारे स्वास्थ्य और हमारे परिवार की आर्थिक स्थिति पर विनाशकारी प्रभाव पड़ता है। यह हम सभी के लिए बड़ी चिता का विषय था कि समाज में बड़ी संख्या में युवाओं को नशे के दानव ने जकड़ लिया है। पंजाब के युवाओं को नशे के दलदल से बाहर निकालकर उनका पुनर्वास कर युवा शक्ति को सकारात्मक कार्य में लगाया जा सकता है, जिसके लिए पंजाब सरकार द्वारा प्रयास किए जा रहे थे। उन्होंने नशा करने वालों से अपील की कि वे शिविर में भाग लें और नशा करने वालों की सभी की पहचान गोपनीय रखें और अपने निजी जीवन का ध्यान रखें।

उन्होंने कहा कि शिविर के दौरान कौशल विकास पाठ्यक्रमों के तहत अधिक से अधिक संख्या में नशे में धुत युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाए जाएंगे, जिन्होंने मुख्यधारा में नशे से बाहर निकलने वाले युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान किए और उन्हें स्वरोजगार के लिए प्रेरित किया जा सके। उन्होंने कहा कि जहां समाज से नशे का पूरी तरह खत्म होना एक मुश्किल काम है, वहीं यह असंभव नहीं है और लोगों के सहयोग से इसे खत्म किया जा सकता है।

एसएमओ डॉक्टर। चंद्र शेखर, डॉ. इस दौरान रोहिणी गोयल उप चिकित्सा अधिकारी, नायब तहसीलदार, अनिल शर्मा, सब इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह व अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी