युवाओं को भ्रमित कर रहा नशा : एसडीएम

समाज में फैली नशाखोरी की रोकथाम हेतु डिप्टी कमिश्नर विमल कुमार सेतिया की अगुाई में सेमिनार करवाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 04:08 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 04:08 PM (IST)
युवाओं को भ्रमित कर रहा नशा : एसडीएम
युवाओं को भ्रमित कर रहा नशा : एसडीएम

जासं, फरीदकोट

समाज में फैली नशाखोरी की रोकथाम हेतु डिप्टी कमिश्नर विमल कुमार सेतिया की अगुवाई में गोलेवाला गांव में जागरूकता कैंप लगाया गया। इसमें लोगों को सेहत, पुलिस और नारकोटिक्स सेल के सहयोग से नशे के दुष्प्रभावों के बारे में जानकारी दी गई। इसी अध्यक्षता एसडीएम फरीदकोट पूनम सिंह ने की।

एसडीएम पूनम सिंह ने युवाओं से नशे से दूर रहने का आग्रह किया। उन्होंने बताया कि ड्रग्स हमारे समाज को खा रहे थे। आज की युवा पीढ़ी को बेहतर और स्वस्थ समाज बनाने के लिए नशे से बचना चाहिए। उन्होंने अपील की कि समाज सेवा संगठनों और स्वास्थ्य विभाग को इस कार्य में सहयोग करना चाहिए।

डीएसपी सतविदर सिंह विर्क ने मादक पदार्थों की रोकथाम में लोगों का सहयोग मांगते हुए कहा कि हालांकि नशे का उन्मूलन मुश्किल है, लेकिन इसे खत्म करना असंभव नहीं है। उन्होंने कहा कि नशा तस्कर को पुलिस को सूचना देनी चाहिए। उसकी पहचान गोपनीय रखी जाएगी और दोषियों पर कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

उप चिकित्सा आयुक्त डा रोहिणी गोयल और चिकित्सा अधिकारी डा रणजीत कौर ने कहा कि अगर उनके मोहल्ले में कोई भी व्यक्ति नशे से पीड़ित है तो उन्हें इलाज के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित पुनर्वास केंद्रों और जई क्लीनिकों में लाना चाहिए। उन्होंने जिले के सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाओं की विस्तृत जानकारी भी दी।

इस मौके पर तहसीलदार फरीदकोट परमजीत सिंह, नायब तहसीलदार अनिल शर्मा, एसएचओ लछमन सिंह ढिल्लों, सरपंच पट्टी मलूका सिंह कौर, सरपंच पट्टी कोठी मलूका किरनदीप कौर व बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी