लोगों को कोरोना के खिलाफ जागरूक कर बांटे मास्क

पीएचसी जंड साहब के सीनियर मेडिकल अफसर डा. राजीव भंडारी ने लोगों को कोरोना के खिलाफ जागरूक किया और मास्क बांटे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 10:17 PM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 10:17 PM (IST)
लोगों को कोरोना के खिलाफ जागरूक कर बांटे मास्क
लोगों को कोरोना के खिलाफ जागरूक कर बांटे मास्क

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

पीएचसी जंड साहब के सीनियर मेडिकल अफसर डा. राजीव भंडारी और नोडल अफसर तंबाकू कंट्रोल सेल डा. प्रभदीप सिंह चावला ने सादिक में हेल्थ सुपरवाइजर गुरमीत सिंह सेखो, मल्टीपर्पस हेल्थ वर्कर परमिंदर सिंह और सुरजीत सिंह ने जागरूकता सामग्री प्रदर्शित कर आम लोगों को जनतक स्थान पर तंबाकूनोशी न करनें और न थूकने संबंधित जागरूक किया। कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करने के अलावा मास्क भी बांटे।

डा. भंडारी ने बताया कि सिगरेट और तंबाकू उत्पाद एक्ट -2003 के अधीन चालान गतिविधियों तेज करने, लोगों को तंबाकू का प्रयोग से होने वाले नुकसान के खिलाफ जागरूक करने, संस्थाओं और दफ्तरों को तंबाकू मुक्त बनाने संबंधित नोडल अफसर डा. प्रभदीप चावला, हेल्थ सुपरवाइजर और हेल्थ वर्कर को दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं। नोडल अफसर डा. प्रभदीप ने बताया कि ब्लाक के तंबाकूनोशी मुक्त घोषित हुए गांवों का दौरा करनें और जनतक स्थानों जैसे बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, बैंक, बाजार, पार्क और होटल -ढाबों में तंबाकूनोशी करनें वालों के चालान काटने और शैक्षिक अदारों के नजदीक तंबाकू की बिक्री बंद करवाने संबंधित टीमों का गठित कर दीं गई हैं। उन कहा कर जिला नोडल अफसर डा. पुशपिंदर सिंह कूका की योग्य नेतृत्व नीचे पंजाब तम्बाकू मुक्त मुहिम को ब्लाक के गांवों और शहर में सुचारू ढंग के साथ लागू करवाने लोगों को जागरूक करनें साथ-साथ उल्लंघन करन वालों के चालान काट कर मौके पर जुर्माना वसूल किया जा रहा है। ------------------------- हिदायतों का पालन करें लोग

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

कोरोना के खिलाफ लोगों की लापरवाही को देखते हुए शुक्रवार को एसपी डा. बाल कृष्ण के नेतृत्व में डीएसपी सतविदर सिंह और थाना प्रभारी गुरविदर सिंह ने शहर के मुख्य प्वाइंट पर लोगों को मास्क पहनने, फिजिकल डिस्टेंसिंग कायम रखने और रात के क‌र्फ्यू के दोरान बिना इमरजेंसी के घर से बाहर न निकलने के लिए आग्रह किया गया। दुकानदारों को भी अपने स्टाफ ओर ग्राहकों में दूरी बनाए रखने ज्यादा भीड़ न करने ओर मास्क पहनने के लिए कहा गया।

थाना प्रभारी गुरविदर सिंह ने बताया के लोगों को कोरोना सबंधी सरकार की हिदायतो का पालन करने के लिए चेतावनी दी है और अगर फिर भी लोग नही समझते तो चालान भी काटेंगे। अगर फिर भी कोई अवेहलना करता है तो उसके खिलाफ कारवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी