तेज गति से होती है ज्यादातर दुर्घटनाएं

माउंट लिटरा जी स्कूल में विद्यार्थियों को यातायात के नियमों सौंबंधी जागशक किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 10:05 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 10:05 PM (IST)
तेज गति से होती है ज्यादातर दुर्घटनाएं
तेज गति से होती है ज्यादातर दुर्घटनाएं

संवाद सूत्र, फरीदकोट

माउंट लिटरा जी स्कूल में विद्यार्थियों को यातायात के नियमों सौंबंधी जानकारी देने के लिए जागरूकता सेमिनार का आयोजन किया गया। इसका नेतृत्व इंस्पेक्टर बलदेव सिंह (इं. सिटी ट्रैफिक फरीदकोट ), एएसआइ बलकार सिंह (सिटी ट्रैफिक एजुकेशन विग जिला फरीदकोट), एएसआई हरजिदर सिंह और एएसर्आ मंदीप सिंह ने की।

सेमिनार का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को ट्रैफिक नियमों संबंधी जागरूक करना तथा दुर्घटना से किस प्रकार बचाव किया जा सकता है, इसकी जानकारी उपलब्ध करवाना था। बलदेव सिंह ने विद्यार्थियों , वाहन चालकों व अध्यापकों को यातायात नियमों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वाहन को चलाते समय हमेशा गति धीमी रखनी चाहिए क्योंकि अधिकतर सड़क दुर्घटनाओं का कारण वाहन की तीव्र गति होती है। इसके इलावा उन्होंने कहा कि सर्दियों के दिनों में धुंध के समय हमें वाहन की लाइट का इस्तेमाल करना चाहिए। हार्न का प्रयोग उचित स्थान पर ही करना चाहिए, सड़क को पार करते समय दाएं-बाएं देखना अनिवार्य है। अगर हम यातायात के नियमों का पालन करेंगे तो दुर्घटनाओं स. बच सकते हैं। उन्होंने यह भी बताया की कोई भी विद्यार्थी बिना लाइसेंस के वाहन का प्रयोग मत करे। इस अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा पोस्टर बना कर जागरूकता रैली भी निकाली गई। अंत में स्कूल के चेयरमैन इं. चमनलाल गुलाटी तथा प्रधानाचार्या पूनम वालिम्बे ने उपस्थित अधिकारियों का धन्यवाद किया और उन्हें सम्मानित किया। उन्होंने यह कहा कि विद्यार्थियों द्वारा इन नियमों का पालन अवश्य किया जायेगा। ------------------------ यातायत नियमों के पालन का ड्राइवरों ने लिया प्रण

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

सड़क सुरक्षा मंत्रालय भारत सरकार की तरफ से मनाए जा रहे 32वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के दौरान मुक्तिसर वेलफेयर क्लब तथा पंजाब पुलिस की तरफ से जिले में अलग-अलग जागरुकता गतिविधियां की जा रही है। अमरसन आट्स में ड्राइवरों को सड़क सुरक्षा नियमों की पालना करने संबंधी प्रण करवाया गया।

इस अवसर पर जिला ट्रैफिक इंचार्ज जसप्रीत सिंह मुक्तिसर वैलफेयर क्लब के प्रधान जसप्रीत सिंह छाबड़ा, सीनियर मैंबर राज कुमार भठेजा उपस्थित थे। प्रण करवाने की रस्म राज कुमार भठेजा की तरफ से निभाई गई। प्रण दौरान ड्राइवरों को जागरूक किया गया। ड्राइवरों ने समय-समय पर अपनी आंखों का चेकअप करवाते रहने तथा ड्राइवरिग करते समय किसी भी प्रकार के नशे का प्रयोग ना करने तथा वाहन चलाते समय मोबाइल का इस्तेमाल नहीं करने आदि के लिए कहा।

इस मौके पर एएसआइ जसविदर सिंह, हवलदार जसवंत सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी