शहर में दौड़ रहे बिना नंबर प्लेट लगे आटो

शहर में कुछ ओटो बिना नंबर के चल रहे हैं और किसी भी अधिकारी का ध्यान नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 09:01 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 09:01 AM (IST)
शहर में दौड़ रहे बिना नंबर प्लेट लगे आटो
शहर में दौड़ रहे बिना नंबर प्लेट लगे आटो

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

शहर में कुछ ओटो बिना नंबर के चल रहे हैं और किसी भी अधिकारी और न तो ट्रैफिक पुलिस का इस ओर ध्यान नहीं है। यह आटो चालक तरह से ट्रैफिक नियमों का पालन भी नहीं कर रहे हैं। नियमों को ताक पर दौड़ रहे यह आटो किसी बड़े हादसे को दावत दे रहे हैं। हादसे के स्थिति में नंबर प्लेट न होने वाले वाहनों की पहचान करना भी मुश्किल होगा।

कुछ समय पहले ट्रैफिक पुलिस ने आउट आफ रूट वाले आटो के चालान काटने व उन्हें इंपाउंड करना शरू किया तो पता चला कि कई आटो के रजिस्ट्रेशन नंबर ही नहीं हैं। यहीं नहीं आटो ही नहीं कई कार व मोटरसाइकिल के भी रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं है।

हैरानी की बात यह है कि बिना नंबर प्लेट लगे आटो यदि पुलिस नाके पर भी पहुंच जाएं तो ड्राइवर पुलिस की नजर से बचने के लिए सड़क पर आटो को मोड़ देते है, जिससे हादसा होने की आशंका बढ़ जाती है। ज्यादातर ऐसे आटो बस स्टैंड, मेडिकल अस्पताल के आसपास देखे जा सकते हैं, जिन पर कार्रवाई की जरूरत है। ऐसे वाहन हादसों का कारण बन सकते हैं।

इनसेट

काटे जाते हैं चालान : ट्रैफिक इंचार्ज ट्रैफिक इंचार्ज जसबीर सिंह ने कहा कि हमारी तरफ से हर व्यक्ति को रोकने पर कागजात चेक किए जाते हैं। अगर कोई भी कागज की कमी होती है तो उसका चालान किया जाता है। जिसके पास कोई भी कागजात नहीं

होते उस वाहन को बंद किया जाता है। टैफिक पुलिस अपनी तरफ से पूरा काम कर रही है।

chat bot
आपका साथी