हत्या के मामले में जेल में बंद हवालाती का हथियार सप्लायर गिरफ्तार

हत्या के मामले में जेल में बंद एक हवालाती के हथियार सप्लायर को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 May 2021 09:55 PM (IST) Updated:Sat, 22 May 2021 09:55 PM (IST)
हत्या के मामले में जेल में बंद हवालाती का हथियार सप्लायर गिरफ्तार
हत्या के मामले में जेल में बंद हवालाती का हथियार सप्लायर गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

हत्या के मामले में जेल में बंद एक हवालाती के हथियार सप्लायर को पुलिस ने गिरफ्तार कर ब्राजील, आस्ट्रेलिया व यूएसए निर्मित चार पिस्तौल और कारतूस बरामद किया है। पुलिस आरोपित की अदालत से रिमांड हासिल कर हथियार किसको-किसको सप्लाई किए गए हैं इसका पता लगाएगी।

एसपी आपरेशन भूपिदर सिंह ने बताया कि एसआइ गुरलाल सिंह गश्त पर थे। सूचना मिली कि करमजीत सिंह निवासी फिरोजपुर जो हरबिलास सिंह वासी जस्सेआना जोकि में हत्या के केस में जेल में बंद है को हथियार बेचता है। पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान करमजीत सिंह को एक 45 बोर पिस्तौल मेड इन ब्राजील, एक मैगजिन और 5 राउंड कारतूस समेत गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि आरोपित से पूछताछ की गई तो इसकी शिनाख्त पर गुरूहरसहाए रोड सेम पुल के पास बंद पड़ी फैक्ट्री में से 3 पिस्तौल जिनमें एक मेड इन यूएसए 2 मैगजिन, छह कारतूस 45 बोर और 2 पिस्तौल मेड इन आस्ट्रेलिया 9 एमएम, एक मैगजीन, 10 कारतूस बरामद किए गए।

इस मौके पर जसतिन्दर सिंह धालीवाल डीएसपी इनवेस्टीगेशन, इंस्पेक्टर अमृतपाल सिंह भाटी थाना प्रभारी सीआईए स्टाफ और डीएसपी सर्वजीत सिंह बराड़ के इलावा अन्य भी पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे। ----------------------- कापी--डेरा प्रेमियों का तीन दिन का बढ़ा पुलिस रिमांड़

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

बेअदबी मामलों में एसआइटी द्वारा गिरफ्तार किए गए छह डेरा प्रेमियों की चार दिन के पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद दोबारा अदालत पेश किया गया। तीन डेरा प्रेमियों की कोरोना रिपोर्ट पाजटिव पाई गई थी, जिन को गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल अस्पताल दाखिल करवाया गया है, जिन को अदालत पेश नहीं किया जा सका, जबकि बाकी तीनों को अदालत पेश किया गया। अदालत की तरफ से तीनों आरोपितों के पुलिस रिमांड में तीन दिन का विस्तार कर दिया गया। कोरोना पाजिटिव आरोपितों को इलाज तक अस्पताल रखने का आदेश दिया गया।

बचाव पक्ष के वकील विनोद मोंगा ने बताया कि, बेअदबी मामले में आरोपी बनाए गए तीन आरोपी शक्ति सिंह, रणजीत सिंह और प्रदीप सिंह को अदालत पेश किया गया, जबकि सुखजिन्दर सिंह, बलजीत सिंह और निशान सिंह जिनकी कोरोना रिपोर्ट पो•ाटिव आई थी उनको अदालत में पेश नहीं किया जा सका। उन्होंने कहा कि जिन आरोपियों को अदालत मे पेश किया गया उनका तीन दिन के पुलिस रिमांड का विस्तार किया गया है।

chat bot
आपका साथी