पुलिस अधिकारियों का होगा नार्को टेस्ट

एसआइटी कोटकपूरा गोली कांड में नामजद पुलिस अधिकारियों के नार्को टेंस्ट करवाएगी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 04:18 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 04:18 PM (IST)
पुलिस अधिकारियों का होगा नार्को टेस्ट
पुलिस अधिकारियों का होगा नार्को टेस्ट

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

एसआइटी ने कोटकपूरा गोली कांड में पंजाब के पूर्व डीजीपी सुमेध सैनी, सस्पेंड आइजी परमराज सिंह उमरानंगल और पूर्व एसएसपी चरनजीत शर्मा के नार्को टेस्ट करवाने के लिए अदालत में अर्जी दी है। जांच टीम ने अदालत को बताया कि यह पुलिस अफसर सत्य छिपा रहे हैं इसलिए इन के नार्को टेस्ट करवाने की जरूरत है। अदालत ने जांच टीम की अर्जी लेने के बाद आरोपितों को इस मामलो में अपना पक्ष रखने का मौका दिया है।

जांच टीम ने शनिवार को उन लोगों के बयान लिखित किए जो 14 अक्टूबर 2015 को घटे कोटकपूरा गोलीकांड में जख्मी हो गए थे। सूचना के अनुसार बूटा सिंह निवासी रोड़ीकपूरा को इस दौरान गोली लगी थी, जबकि रणजीत सिंह निवासी बाड़ा दराका इस घटना में गंभीर जख्मी हो गया था। जांच टीम ने इन दोनों के अलावा थाना सिटी कोटकपूरा के उस समय पर के मुख्य मुंशी बिन्दर सिंह और पुलिस के वायरलेस अपरेटर राजेश कुमार के भी बयान लिखित किये।

हाईकोर्ट के फैसले के बाद एडीजीपी एलके यादव के नेतृत्व में बनाई गई जांच टीम इससे पहले पूर्व डीजीपी सुमेध सैनी, पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के प्रिसिपल सचिव गगनदीप सिंह बराड़ और ओएसडी गुरचरन सिंह समेत 70 व्यक्तियों से पूछताछ कर चुकी है। जिसमें पांच आईपीऐस्स अधिकारी भी शामिल हैं। बाक्स-

डेरा प्रेमियों को अदालत में पेश करने का आगेश

बेअदबी अध्याय में गिरफ्तार किए गए छह डेरा प्रेमियों के बारे में इलाका मजिस्ट्रेट ने जेल अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि पकड़े गए सभी डेरा प्रेमी 15 जून को अदालत में पेश किए जाएं। जेल अधिकारियों ने डेरा प्रेमियों को 10 जून को अदालत सामने पेश करना था, परन्तु कुछ कारणों करके डेरा प्रेमियों को अदालत में नहीं लाया गया।

chat bot
आपका साथी