सेना में भर्ती के इच्छुक युवाओं के लिए फिजिकल टेस्ट, लिखित पेपर की निशुल्क तैयारी शुरू

सी पैट हुकुमत सिंह वाला फिरोजपुर के प्रभारी इकबाल सिंह ने बताया कि सेना में भर्ती के लिए युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 09:50 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 09:50 PM (IST)
सेना में भर्ती के इच्छुक युवाओं के लिए फिजिकल टेस्ट, लिखित पेपर की निशुल्क तैयारी शुरू
सेना में भर्ती के इच्छुक युवाओं के लिए फिजिकल टेस्ट, लिखित पेपर की निशुल्क तैयारी शुरू

जासं, फरीदकोट

सी पैट हुकुमत सिंह वाला फिरोजपुर के प्रभारी इकबाल सिंह ने बताया कि जनवरी और फरवरी 2022 के मध्य सेना की भर्ती रैली होने की संभावना है। पंजाब पुलिस के लिखित परीक्षा पास करने वाले युवाओं हेतु फिजिकल टेस्ट निशुल्क फ्री करवाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि इच्छुक युवा शारीरिक प्रशिक्षण, पेपर लिखने की तैयारी सेंटर पर निशुल्क हासिल कर सकते हैं। सेंटर में दाखिले के लिए युवाओं की स्क्रीनिग लेने के लिए प्रशिक्षण में 9 से 10 से दिसंबर 2021 तक सुबह 10 से 11 तक होगा। शिविर में मूल प्रमाण पत्र में निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, 12वीं पास प्रमाण पत्र जरूरी है । अधिक जानकारी के लिए 94638-31615, 83601-63527, 94639-03533 नंबर और संपर्क किया जा सकता है । ----------------- एनसीसी कैडेट्स को दी सेना में भर्तीकी जानकारी

संवाद सूत्र, मलोट (श्री मुक्तसर साहिब)

एनसीसी एकेडमी में चल रहे दस दिवसीय कबाइंड एनुअल ट्रेनिग कैंप 87 में छह पंजाब ग‌र्ल्स बटालियन एनसीसी के अधीन आते स्कूलों कालेजों ने ट्रैनिग हालिस की।

कर्नल कमांडिग अधिकारी छह पंजाब ग‌र्ल्स बटालियन एनसीसी मलोट अमित डंगवाल ने बताया कि कैंप दौरान कैडेटों को योग, ड्रिल, फायरिग तथा हथियार चलाने के गुण बताएं। मिलीट्री में विभिन्न पदों पर किस तरह भर्ती हो सकती है बारे में बताया। इस मौके ट्रैफिक पुलिस द्वारा लगाए गए लेक्चरर में कैड्टों को ट्रैफिक नियमों के बारे विस्तारपूर्वक जानकारी दी। कैंप के अंतिम दिन करवाए गए प्रतियोगिताओं में आए पहले दूसरे व तीसरे स्थान के कैडेटों को मेडल देकर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर सूबेदार मेजर रमेश चंद, सुपनीत कौर, जसप्रीत कौर के अलावा समूह स्टाफ भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी