धोखाधड़ी की शिकायत अब जिला रोजगार एवं व्यापार ब्यूरो को दें

विदेश में पढ़ाई रोजगार और विदेश यात्रा के धोखाधड़ी के शिकार लोग अपनी शिकायत रोजगार व व्यापार ब्यूर ोंको दें।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 09:48 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 09:48 PM (IST)
धोखाधड़ी की शिकायत अब जिला रोजगार एवं व्यापार ब्यूरो को दें
धोखाधड़ी की शिकायत अब जिला रोजगार एवं व्यापार ब्यूरो को दें

जासं, फरीदकोट

विदेश में पढ़ाई, रोजगार और विदेश यात्रा के धोखाधड़ी के शिकार लोग अब अपनी शिकायत जिला रोजगार और व्यापार ब्यूरो को दे सकते है। इसके लिए पंजाब सरकार ने पंजाब मानव तस्करी की रोकथाम अधिनियम 2012 और पंजाब ट्रैवल प्रोफेशनल रेगुलेशन एक्ट 2014 के तहत जिला रोजगार और व्यापार ब्यूरो को फरीदकोट को नोडल प्वाइंट बनाया गया है।

जिला रोजगार सृजन, कौशल विकास एवं प्रशिक्षण अधिकारी हरमेश कुमार ने बताया कि पंजीकृत एवं अपंजीकृत ट्रेवल एजेंटों के विरुद्ध जिला रोजगार एवं व्यापार ब्यूरो में शिकायत दर्ज करायी जा सकती है। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति जिसे शिक्षा, रोजगार और अन्य विदेश यात्रा के लिए धोखा दिया गया है वह अपनी लिखित शिकायत नोडल प्वाइंट जिला रोजगार और व्यापार ब्यूरो तलवंडी रोड़ संधू पैलेस के पास वृद्ध आश्रम फरीदकोट की पहली मंजिल पर दर्ज करा सकता है। अपने पहचान पत्र और दस्तावेजों के माध्यम से कार्य दिवसों पर सुबह 9 बजे से शाम पांच बजे तक पंजीकरण करें।

उन्होंने कहा कि यदि नोडल प्वाइंट के संज्ञान में कोई भी बिना लाइसेंस वाला, एक्सपायर्ड या अपंजीकृत ट्रैवल एजेंट आता है तो उसके खिलाफ उपायुक्त और पुलिस विभाग द्वारा तत्काल कार्रवाई के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। इन फर्जी एजेंटों की सूचना तत्काल जिला प्रशासन की वेबसाइट पर डाली जाएगी और इसकी जानकारी मीडिया में दी जाएगी ताकि कोई और इस धोखाधड़ी का शिकार न हो सके। -------------- चोरी की मोटरसाइकिल समत एक काबू

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

थाना सिटी फरीदकोट पुलिस चोरी के मोटरसाइकिल समेत एक व्यक्ति को काबू करने का दावा किया गया है। जसकरन सिंह वासी गांव मोरांवाली की तरफ से पुलिस को सिकायत दी गई थी, कि उसने अपनी मोटरसाइकिल सादिक चौक नजदीक एक मिठाई की दुकान आगे लगाया था। जब वह दुकान के अंदर गया तो एक व्यक्ति उसका मोटरसाइकिल लेकर फरार हो गया जिस को काबू किया गया। उसकी शिनाख्त सतपाल सिंह उर्फ सत्ता के तौर पर हुई। थाना सीटी फरीदकोट एसएचओ लाभ सिंह ने दस्या कि जसकरन सिंह की शिकायत के आधार पर सतपाल सिंह उर्फ सत्ता विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की पड़ताल सहायक थानेदार गुरबख्श सिंह की तरफ से जा रही है।

chat bot
आपका साथी