अब तक 912 लोगों का हुआ टीकाकराण

कोरोना महामारी से बचाव हेतु शुरू हुए कोरोना वैक्सीन लगाने के क्रम में अबतक 912 लोगों को वैक्सीन लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 09:58 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 09:58 PM (IST)
अब तक 912 लोगों का हुआ टीकाकराण
अब तक 912 लोगों का हुआ टीकाकराण

जागरण संवाददाता, फरीदकोट

कोरोना महामारी से बचाव हेतु शुरू हुए कोरोना वैक्सीन लगाने के क्रम में जिले में एक सप्ताह के अंदर कुल 912 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। सरकार द्वारा अब वैक्सीन लगाने के लिए सभी कार्यदिवस पर मंजूरी प्रदान कर दी है।

शनिवार को फरीदकोट जिले में 89 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। जिले के सिविल सर्जन डाक्टर संजय कपूर ने बताया कि 16 जनवरी यानी शनिवार को देशभर में एक साथ हेल्थ वर्करों को पहले फेस में वैक्सीन लगाने की शुरुआत हुई, तब लेकर अब तक एक सप्ताह में जिले में 912 लोगों को वैक्सीन लगाने का काम पूरा हो चुका है। उन्होंने बताया कि जिले में कुल 9 स्थानों पर कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है, इसमें फरीदकोट सिविल अस्पताल, फरीदकोट मेडिकल कालेज व अस्पताल, दशमेश डेंटल कालेज फरीदकोट, कोटकपूरा सिविल अस्पताल, चंडीगढ़ अस्पताल कोटकपूरा, सिगला अस्पताल कोटकपूरा, सरकारी अस्पताल बाजाखाना, सरकारी अस्पताल जैतो व सरकारी अस्पताल सादिक में कोरोना वैक्सीन लगाए जाने का काम किया जा रहा है। -------------------- फरीदकोट में मिले 22 संक्रमित

जागरण संवाददाता, फरीदकोट

लगभग दो महीने बाद शनिवार को ऐसा पहला अवसर रहा जब जिले में एक ही दिन में 22 कोरोना संक्रमित मिले। कोरोना संक्रमितों की बढ़ी संख्या को देखते हुए सेहत विभाग ने जिले के लोगों से कोरोना एडवाइजरी का पूरी तरह से पालन करने की अपील की है। डाक्टर संजय कपूर ने बताया कि आज जिले में कोरोना के 22 नए रोगियों की पुष्टि हुई है, मिशन फतेह के तहत आज कोरोना महामारी से दो लोग सेहदमंद हुए है। जिले में सक्रिय मामलों की संख्या अब 61 हो गई है। जिले में कोरोना के कुल मामले 3999 हैं, जबकि 3859 महामारी से ठीक हो चुके है।

chat bot
आपका साथी