जिले की 65 फीसद आबादी को लगी पहली डोज

जिले की 62 फीसद आबादी कोरोना महामारी के प्रकोप से 98 फीसद लोग सुरक्षित हो गए ।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 03:38 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 03:38 PM (IST)
जिले की 65 फीसद आबादी को लगी पहली डोज
जिले की 65 फीसद आबादी को लगी पहली डोज

जागरण संवाददाता, फरीदकोट

जिले की 62 फीसद आबादी कोरोना महामारी के प्रकोप से 98 फीसद तक सुरक्षित हो गई है। सेहत विभाग ने पूर्व निर्धारित लक्ष्य से 60 हजार से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने में सफलता हासिल की है।

फरीदकोट जिले की आबादी 2011 की जनगणना के अनुसार लगभग सवा छह लाख थी, इस आबादी में से अब तक 4.67 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है। जिन लोगों को वैक्सीन की डोज अब तक लग चुकी है, उसमें से बहुत से लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है। कोरोना वैक्सीनेशन के प्रति गांव से लेकर शहर तक लोगों में भारी उत्साह दिखाई दे रहा है, जिसके परिणाम स्वरूप ही जिले की 70 कोरोना वैक्सीनेशन साइटों पर वैक्सीन लगवानें लोगों की भीड़ लगी है। जिले में औसतन रोज पांच हजार से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है।

सिविल सर्जन डाक्टर संजय कपूर ने बताया कि हम तेजी से वैक्सीनेशन का कार्यक्रम आगे बढ़ा रहे हैं। लोगों में भी वैक्सीनेशन के प्रति रूझान दिखाई दे रहा है, जिसका ही परिणाम है कि हम अब तक साढ़े चार लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगा चुके हैं। इसमें से बहुत से लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज भी लग चुकी है। डाक्टर संजय कपूर ने बताया कि वर्तमान समय में कोरोना महामारी का प्रकोप कम हुआ है, परंतु महामारी खत्म नहीं हुई है। लोग महामारी के प्रति गंभीर रहे, वैक्सीन लगवाए और बीमारी के लक्षण दिखाई दे तो तुरंत डाक्टर से सलाह लेकर अपना कोरोना टेस्ट करवाए जिससे महामारी को बढ़ने से समय रहते रोका जा सके।

chat bot
आपका साथी