फरीदकोट डिवीजन में 62.36 लाख बांटे

पिछले दिनों निष्काम सिख वेलफेयर कौंसिल ने पंजाब में वोकेशनल कोर्स करने

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 03:29 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 03:29 PM (IST)
फरीदकोट डिवीजन में 62.36 लाख बांटे
फरीदकोट डिवीजन में 62.36 लाख बांटे

जासं, फरीदकोट

पिछले दिनों निष्काम सिख वेलफेयर कौंसिल ने पंजाब में वोकेशनल कोर्स करने वाले जरूरतमंद और प्रतिभाशाली छात्रों के लिए स्कालरशिप के लिए आवेदन मांगे थे। इसके तहत 2.85 करोड़ रुपये की स्कालरशिप जारी की गई है।

निष्काम सिख वेलफेयर कौंसिल के संस्थापक सदस्य वीर हरजीत सिंह मारवाह और फरीदकोट जोन कोआर्डिनेटर हरजीत सिंह ने बताया कि इस स्कालरशिप के लिए हर साल आवेदन जारी किए गए हैं। मांग की जाती है जिसकी जांच कर लिखित परीक्षा कराई जाती है। लिखित परीक्षा में मेधावी छात्रों को साक्षात्कार और व्यक्तिगत रूप से परीक्षा देने के बाद पात्र पाए गए छात्रों को प्रति छात्र अधिकतम 30,000 रुपये वार्षिक वजीफा दिया जाता है।

रविवार को गुरुद्वारा साहिब विश्वकर्मा भवन फरीदकोट में वीर हरेंद्र सिंह ने बताया कि निस्वार्थ सिख वेलफेयर कौंसिल नई दिल्ली द्वारा हर 2020-2021 के दौरान कुल 1254 विद्यार्थियों को 2.85 करोड़ रुपये की छात्रवृत्ति दी गई।

फरीदकोट मंडल में 283 छात्रों को 62.36 लाख रुपये की छात्रवृत्ति दी गई और पेपर व इंटरव्यू ऑनलाइन दिए गए। मेरिट के आधार पर चयन करके छात्रों के सेंक खातों में ट्रांसफर की गई छात्रवृत्ति राशि ल शिक्षा के क्षेत्र में निस्वार्थ भाव से झूठ बोल रही है। गुरप्रीत सिंह चंदबाजा और भाई शिवजीत सिंह ने बताया कि संस्थान की इस बहुमूल्य पहल के कारण पंजाब के कई योग्य छात्र इंजीनियरिग, मेडिकल, मेडिकल, पैरामेडिकल, बीएड, कामर्स आदि में व्यावसायिक शिक्षा ग्रहण करने के बाद अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

डा. गुरसेवक सिंह, प्रोफेसर दलबीर सिंह, जगजीवन सिंह, जगतार सिंह गिल, मनदीप सिंह, भाई गुरचरण सिंह और मगहर सिंह ने संस्था का धन्यवाद किया।

chat bot
आपका साथी