जिले में 1,82,015 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद

मौसम के बदलते मिजाज को देखते हुए मंडी में किसानों द्वारा लाई गई गेहूं को खरीदने का कार्य तेज कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 10:00 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 10:00 PM (IST)
जिले में 1,82,015 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद
जिले में 1,82,015 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद

जांस,फरीदकोट

मौसम के बदलते मिजाज को देखते हुए मंडी में किसानों द्वारा लाई गई गेहूं को भीगने से बचाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा आढ़तियों के माध्यम से प्रबंध किए गए हैं। मौसम के रूख को देखते हुए डीसी विमल कुमार सेतिया ने किसानों से फसल की कटाई व मंडी में फसल लाने को कहा है।

जिले के 68 खरीद केंद्रों में 182015 मीट्रिक टन गेहूं खरीद एजेंसियों द्वारा खरीदा जा चुका है। डीसी ने ने पंजाब मंडी बोर्ड, खरीद एजेंसियों के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे सुनिश्चित करें कि कोरोना के खिलाफ बरती जाने वाली सावधानियों, निर्देशों को जिले के सभी खरीद केंद्रों में लागू किया जाए। उन्होंने किसानों, मजदूरों, आढ़तियों और खरीद एजेंसियों के सभी कर्मचारियों से कहा कि कोरोना की सावधानियों के प्रति लापरवाही हम सभी के लिए खतरनाक साबित हो सकती है। खरीद केंद्रों में शारीरिक दूरी बनाए रखने, मास्क पहनने, समय-समय पर हाथ धोने, सैनिटाइजर के उपयोग सहित सभी सावधानियों को सुनिश्चित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसानों, मजदूरों आदि को मंडियों में किसी भी समस्या का सामना नहीं करने दिया जाएगा। मंडियों में बैग की कमी पूरी हो गई है, और खरीद के बाद मंडियों से लिफ्टिग का काम भी शुरू हो गया है। ---------------- गांव मचाकी खुर्द में 400 पौधे लगाने का काम शुरू

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

समूह नगर वासी गांव मचाकी खुर्द और बीड़ सोसायटी की तरफ से समाजसेवी गुरदित्त सिंह सेखों, अंग्रेज सिंह सेखों यूएसए, सरपंच निर्मल सिंह, गांव की सत्कार समिति, वन विभाग फरीदकोट और नौजवान के साथ मिलकर गांव मचाकी खुर्द की फिरनी को खूबसूरत और हरा भरा बनाने के लिए छायादार, फलदार और फूलों वाले चार सौ पौधे लाने की शुरुआत की गई।

बीड़ से मास्टर गुरप्रीत सिंह सराय ने बताया कि पौधों को सुरक्षा देने के लिए बांस के ट्री गार्ड भी लगाए जा रहे हैं जिसके लिए सहयोग गुरदित्त सिंह सेखों और उनके पिता अंग्रेज सिंह सेखों ने दिया है। मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंचे कैप्टन धर्म सिंह गिल मुख्य सेवक गुरुद्वारा लंगर माता खीवी जी ने जयकारा लगा कर पौधे लाने की शुरूआत की। उन्होंने सबको पौधे लगा कर इसकी संभाल करनं की भी अपील की।

इस मुहिम की सफलता के लिए बेअंत सिंह बराड़, शिवराज सिंह बराड़, बब्बू सेखों सत्कार समिति, बलतेज सिंह, मनिन्दर सिंह बराड़, परमजीत सिंह,दलबीर सिंह मैंबर, राजपाल सिंह, सुखमन्दर सिंह, नगिन्दर सिंह, जसविन्दर सिंह और बीड़ से कुलदीप सिंह पुरबा, रैंबो बराड़, रुपिन्दर सेखों, गुरप्रीत सागू, कंवलजीत सिंह मान और वन विभाग फरीदकोट से गुरकीरतन सिंह ने अहम भूमिका निभाई।

chat bot
आपका साथी