250 भूमिहीन खेत मजदूरों को कर्ज राहत के चेक बांटे

फरीदकोट के विधायक कुशलदीप सिंह ढिल्लों ने मंगलवार को खेत मजदूरों को कर्ज माफी के चेक दिए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 10:09 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 10:09 PM (IST)
250 भूमिहीन खेत मजदूरों को कर्ज राहत के चेक बांटे
250 भूमिहीन खेत मजदूरों को कर्ज राहत के चेक बांटे

संवाद सहयागी, फरीदकोट

फरीदकोट के विधायक कुशलदीप सिंह ढिल्लों ने मंगलवार को खेत मजदूरों को सहकारी सभाओं की ओर से कर्ज राहत के चेक वितरित किए। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार का किसानों और भूमिहीन खेत मजदूरों ने सहकारी सभाएं से कर्ज लिए थे के कर्ज माफ कर राहत देने वाला फैसला है।

कुशलदीप सिंह ढिल्लों ने गोदरी साहब, सुखणवाला, शेर सिंह वाला, महमूआना, चैत सिंह वाला, मचाकी कला और मचाकी खुर्द के 250 से अधिक भूमिहीन खेत मजदूरों को चेक बांटे। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार की गरीब वर्ग के लिए चलाई गई इस स्कीम का 58 सौ से अधिक किसानों को लाभ मिलेगा और इस के साथ उन को 22 करोड़ से अधिक का लाभ पहुंचेगा। पंजाब सरकार की तरफ से राज के किसान, म•ादूरों, व्यापारी समेत हर वर्ग की भलाई के लिए जो कोई योजवाएं चलाईं जा रही हैं।

इस मौके पर कुलदीप सिंह डीआर, सुखजीत सिंह बराड़ एआर, लखविन्दर सिंह डीएम मोगा, कांग्रेसी नेता श्री नवदीप सिंह बब्बू बराड़, श्री रणजीत सिंह भोलूवाला, श्री गिन्दरजीत सिंह सेखों चेयरमैन, श्री राजविन्दर सिंह चेयरमैन मिल्क यूनियन, श्री गुरविन्दर सिंह मैंबर •िाला परिषद, इंस्पेक्टर रछपाल सिंह, इंस्पेक्टर सिमरजीत सिंह, इंस्पेक्टर गुरजीत सिंह और श्री करमजीत टहना उपस्थित थे। ----------------- एक लाख 96 हजार 452 मीट्रिक टन धान की खरीद

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

डिप्टी कमिश्नर विमल कुमार सेतिया ने बताया कि जिले की मंडियो में धान की खरीद का काम लगातार जारी है। मंगलवार शाम तक अलग-अलग सरकारी खरीद एजेंसियों की तरफ से एक लाख 96 हजार 452 मीट्रिक टन धान खरीदा जा चुका है। उन बताया कि धान की लिफ्टिग का काम भी लगातार जारी है।

डिप्टी कमिश्नर ने जिले के किसानों से अपील की कि वह निर्धारित नमी वाली अपनी फसल मंडी में लाएं जिससे उनको मंडीकरण में किसी किस्म की दिक्कत पेश न आए। उन्होंने किसानों से अपील की कि धान की कटाई के उपरांत पराली या अवशेष खूंहद को आग न लगाएं बल्कि अधुनिक तकनीक या खेती यंत्रों के साथ इसका निपटारा करें और वातावरण की संभाल में अपना योगदान डालें।

उन्होंने बताया कि अब तक सुसत में कुल एक लाख 33 हजार 21 मीट्रिक टन धान की लिफ्टिग हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी