कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर 2261 लोगों के किए गए चालान

पुलिस की तरफ से नियमों और वीकेंड लाकडाउन का उल्लंघन करने वालों के चालान किए जाते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 04:13 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 04:13 PM (IST)
कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर 2261 लोगों के किए गए चालान
कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर 2261 लोगों के किए गए चालान

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

पुलिस की तरफ से नियमों और वीकेंड लाकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है यह जानकारी एसएस.पी फरीदकोट स्वर्णदीप सिंह ने दी।

उन्होंने बताया कि पुलिस की तरफ जिले में जनवरी 2021 से 30 अप्रैल 2021 तक नियमों का उल्लंघन करने वाले 2261 लोगों के चालान काटे गए और इस संबंधित उनसे जुर्माने के तौर पर 22 लाख 48 हजार 500 रुपये वसूल किए गए। उन कहा कि चालान काटने या जुर्माने वसूले का एक मात्र मकसद लोगों को इन नियमों /हिदायतें का पालन करने के प्रति सचेत करना है। उन्होंने बताया कि हिदायतें का उल्लंघन करने पर 21 एफआइआर भी दर्ज की गई जब कि दो वाहन भी जब्त किए गए।

उन्होंने बताया कि पुलिस की तरफ से सेहत विभाग के सहयोग के साथ जहां अधिक से अधिक लोगों को जागरूक किया जा रहा है, वहीं 10 ह•ार 449 लोगों के करोना टेस्ट भी करवाए गए। इसके अलावा पुलिस की तरफ से अलग-अलग संस्थाओं के सहयोग से जिले में अब तक 28 हजार मास्क भी लोगों को बांटे गए हैं जिससे उन को मास्क की आदत डाल कर करोना और जीत प्राप्त की जा सके। उन कहा कि इस बीमारी की रोकथाम हम मास्क का प्रयोग कर ही कर सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने लोगों को यह भी अपील की कि वह करोनों का पता लगाने के लिए अधिक से अधिक टेस्ट करवाने और पाजिटिव होने की सूरत में अपने घरों में सेहत विभाग की हिदायतें /गाइडलाइन के अनुसार एकांतवास पर रहें। जिले में टीकाकरन की मुहिम भी पूरे •ाोरों और चल रही है और उन की रोकथाम के लिए टीकाकरन सब से कारगर हथियार है।

chat bot
आपका साथी