20 स्ट्रीट वेंडरों को चेक वितरित किए

प्रधानमंत्री द्वारा चलाए जा रहे गरीब और आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के लिए योजना शुरू की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 04:06 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 04:06 PM (IST)
20 स्ट्रीट वेंडरों को चेक वितरित किए
20 स्ट्रीट वेंडरों को चेक वितरित किए

जासं, फरीदकोट

प्रधानमंत्री द्वारा चलाए जा रहे गरीब और आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के लिए योजनाओं का लाभ उठाकर कई लोगों को अपनी आजीविका बनाए रखने में मदद की है। कोविड महामारी ने आम लोगों के जीवन को प्रभावित किया, जिसके परिणामस्वरूप काम कम हो गया। ऐसे समय में केंद्र सरकार द्वारा आम आदमी के लिए चलाई जा रही योजनाओं का लाभ उठाते हुए गरीब लोगों ने अपनी आजीविका कमाने की कोशिश की।

इस योजना के तहत पंजाब एंड सिध बैंक के फील्ड जनरल मैनेजर प्रवीण मोंगिया फरीदकोट पहुंचे और उन्होंने पीएम स्वनिधि की योजना के तहत 20 सब्जी, फल विक्रेता और रेहड़ी वालों को 10 हजार रुपये के चेक जारी किए गए। उनके साथ जोनल मैनेजर कुलदीप सिंह भी थे।

प्रवीण मोंगिया ने कहा कि उन्होंने शुक्रवार को यहां 20 लोगों को 10 हजार रुपये के चेक दिए जो आर्थिक रूप से बेहद कमजोर हैं। बैंक द्वारा दिए गए चेक की राशि से वे अपने छोटे-छोटे काम जैसे गलियों में सब्जी बेचने, फल बेचने, चाय की छोटी दुकान चलाने जैसे काम कर अपने परिवार का सहयोग कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोविड महामारी के कारण आम लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया, जिससे उन्हें आर्थिक सहायता की जरूरत पड़ गई।

chat bot
आपका साथी