जिले में 1,54,685 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद

जिले के खरीद केंद्रों में 1 लाख 73 हजार 322 मीट्रिक टन गेहूं आ चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 10:11 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 10:11 PM (IST)
जिले में 1,54,685 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद
जिले में 1,54,685 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद

जांस,फरीदकोट

जिले के खरीद केंद्रों में 1 लाख 73 हजार 322 मीट्रिक टन गेहूं आ चुका है, जबकि खरीद एजोसियों द्वारा एक लाख 54 हजार 685 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की जा चुकी थी। जिले में लिफ्टिग का काम भी सुचारू रूप से शुरू हो गया है और कल शाम तक लगभग 20,000 मीट्रिक टन गेहूं का उठाव हो चुका है।

डिप्टी कमिश्नर विमल कुमार सेतिया ने पंजाब मंडी बोर्ड, खरीद एजेंसियों के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे सुनिश्चित करें कि कोरोना के खिलाफ बरती जाने वाली सावधानियों, निर्देशों को जिले के सभी खरीद केंद्रों में लागू किया जाए। उन्होंने किसानों, मजदूरों, आढ़तियों और खरीद एजेंसियों के सभी कर्मचारियों से भी कहा कि कोरोना सावधानियों के प्रति लापरवाही हम सभी के लिए खतरनाक साबित हो सकती है। खरीद केंद्रों में शारीरिक दूरी बनाए रखने, मास्क पहनने, समय-समय पर हाथ धोने, सैनिटाइजर के उपयोग सहित सभी सावधानियों को सुनिश्चित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसानों, मजदूरों आदि को मंडियों में किसी भी समस्या का सामना नहीं करने दिया जाएगा। मंडियों में बैग की कमी पूरी हो गई है, और खरीद के बाद मंडियों से लिफ्टिग का काम भी शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि जिले में 68 सरकारी खरीद केंद्र है, जिनमें विभिन्न खरीद एजेंसियों द्वारा गेहूं की खरीद की जा रही है। ---------------- मरीजों को एनक व दवाइयां वितरित

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब

स्वर्गीय माता शाीला देवी छाबड़ा पत्नी स्वर्गीय बाबू राम छाबड़ा की दसवीं बरसी पर संकल्प एजुकेशनल वेलफेयर सोसायटी द्वारा सिविल सर्जन डा. रंजू सिगला की अगुआई में आंखों के मरीजों को नजर की एनके मुफ्त बांटी गई। संस्था के प्रधान नरिदर सिंह बताया कि विजय छाबड़ा जर्मनी, जेके भोला, बलराज बेल्जियम व रोबिन छाबड़ा के सहयोग से सिविल अस्पताल में यह सेवा कार्य किया गया। मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंचे सीनियर मेडिकल अधिकारी सतीश गोयल ने संकल्प सोसायटी के प्रयासों से छाबड़ा परिवार द्वारा की गई सहयता की प्रशंसा की।

आंखों की माहिर डा. बलजीत कौर ने बताया कि सोसायटी के सहयोग से इस मौके कोविड 19 के टीकाकरण को भी पूरा सहयोग मिल रहा है। इस दौरान मरीजों को एनको के अलावा मुफ्त दवाईयां वितरित की गई।

इस मौके पर गुरतेज सिंह, गुरचरन सिंह, सुमित, गुरबिदर सिंह, दीपक गर्ग आदि भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी