फरीदकोट में 1.5 एमएम बारिश से गेहूं भीगा

मौसम में हुए बदलाव का असर बारिश के रूप में मंगलवार को देखने को मिला।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 09:53 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 09:53 PM (IST)
फरीदकोट में 1.5 एमएम बारिश से गेहूं भीगा
फरीदकोट में 1.5 एमएम बारिश से गेहूं भीगा

जागरण संवाददाता,फरीदकोट मौसम में हुए बदलाव का असर बारिश के रूप में मंगलवार की दोपहर दिखाई पड़ा। धूलभरी आंधी के बाद हल्की हुई बारिश से खेत व मंडियों में गेहूं भीग गया। फरीदकोट जिले की अनाज मंडियों में लिफ्टिग के लिए लगभग पौने दो लाख मीट्रिक टन गेहूं पड़ा हुआ है। मौसम विभाग द्वारा बुधवार को और बारिश होने का अंदेशा जताया गया है। बुधवार को मौसम विभाग ने सात मिलीमीटर तक बारिश की आशंका जताई है।

धूलभरी आंधी के बाद हुई आधे घंटे की बारिश से तापमान भी नीचे लुढ़का। बारिश से पहले जिले का तापमान 33 डिग्री सेल्सियश था जबकि बारिश उपरांत पांच डिग्री पारा लुढ़ककर 27 डिग्री सेल्सियश दर्ज किया गया। जिले के सभी हिस्सों में बारिश होने की सूचना है, यह बारिश लगभग 1.5 मिलीमीटर हुई है। मौसम खराब होने को देखते हुए मंडी में फसल लेकर आए किसान व आढ़तिए परेशान दिखाई दिए। ऐसे में कई आढ़तियों को गेहूं की खरीद फसल एजेंसियों से जल्द से जल्द लिफ्टिग करवाने का प्रयास करते हुए देखा गया। इनसेट

आज सात एमएम बारिश की संभावना : सुधीर मिश्रा

मौसम विज्ञानी डाक्टर सुधीर मिश्रा ने बताया कि आगामी पांच दिनों तक बारिश होने की आशा है, बुधवार को सात मिलीमीटर तक बारिश होने की आशा है। जबकि अगले चार दिनों में दो दिन बारिश और दो दिन सामान्य रहने की आशा है। ----------------------- बारदाने की कमी को लेकर आप ने लगाया धरना

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

आम आदमी पार्टी के यूथ विग व राज्य उप प्रधान जगदीप सिंह संधू की अगुआई में मंगलवार को दाना मंडी में बारदाने की कमी तथा लिफ्टिग न होने के खिलाफ धरना लगाया गया। उन्होंने कहा कि किसानों को अपना हितैषी बताने वाली कांग्रेस सरकार का चेहरा अब सबके सामने आना शुरू हो गया है।

मंडियों में बारदाने तथा अन्य सहूलियतों की कमी से पता चलता है कि कैप्टन तथा मोदी मिलकर पंजाब की किसानी को खत्म करना चाहते है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी इस इस गठजोड़ को इजाजत नहीं देगी तथा इसका विरोध करेगी। आप वर्करों तथा किसानों व आढ़तियों ने पंजाब सरकार, केंद्र सरकार तथा प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

इस मौके पर रागी भठेजा, अदित्य, परमजीत गिल, रवि कुमार, रिकी कुमार, राजू, पार्षद हरदीप सिंह, राजपाल सिंह संधू, सुधीर राज शर्मा, सन्नी बत्तरा, रमन बत्तरा, कृष्ण कुमार, सतपाल बंटी, जगदीश कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी