जिले में 1.22 लाख लोगों को लगा टीक

जिले में कोविड महामारी को मात देने के लिए प्रशासन लगातार टीकाकरण अभियान चला रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 06:20 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 06:20 PM (IST)
जिले में 1.22 लाख लोगों को लगा टीक
जिले में 1.22 लाख लोगों को लगा टीक

जासं,फरीदकोट

जिले में कोविड महामारी को मात देने के लिए प्रशासन लगातार टीकाकरण अभियान चला रहा है। जिले के समूह संगठनों, पंचायतों, जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कोरोना को रोकने के लिए चल रहे टीकाकरण अभियान में योगदान दे रहा है।

डीसी विमल कुमार सेतिया ने बताया कि जिले में टीकाकरण, जागरूकता अभियान के लिए जिला निवासियों द्वारा दिखाए गए प्रोत्साहन, सहयोग, स्वास्थ्य विभाग एवं नागरिक प्रशासन की मेहनत के तहत जिले में टीकाकरण अभियान चल रहा है।

उन्होंने कहा कि टीकाकरण अभियान को जिले के वाणिज्यिक, सामाजिक, धार्मिक व समाज सेवा संगठनों व पंचायतों का पूरा सहयोग है, जिसके कारण कल तक जिले में करीब 1 लाख 22 हजार लोगों का टीकाकरण हो चुका है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग सहित समूह विभागों के अधिकारियों से कहा कि वे प्रतिरक्षण में जिले को शीर्ष पर लाने के लिए अधिक जुनून के साथ कार्य करें। उन्होंने कहा कि जिले के 86 सरकारी व निजी केंद्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है और 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर यह टीका दिया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा गांवों व शहरों में टीकाकरण अभियान भी चलाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पूरी तरह पालन करना जैसे एक-दूसरे से दूरी बनाए रखना, मास्क पहनना और साफ-सफाई व साफ-सफाई बनाए रखना भी बेहद जरूरी है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे इन सावधानियों को अपनाएं और घर पर रहकर करोना महामारी को फैलने से रोकने में मदद करें।

chat bot
आपका साथी