शत-प्रतिशत टीकाकरण वाले गांवों, पंचायतों को मिलेंगे 10 लाख

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने लोगों से अपील की कि वे गांवों में कोरोना फैलने से रोकें।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 05:01 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 05:53 PM (IST)
शत-प्रतिशत टीकाकरण वाले गांवों, पंचायतों को मिलेंगे 10 लाख
शत-प्रतिशत टीकाकरण वाले गांवों, पंचायतों को मिलेंगे 10 लाख

जासं, फरीदकोट

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने लोगों से अपील की कि वे गांवों में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए सावधानी बरतते हुए लोगों टेस्टिग, टीकाकरण में सरकार का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा शत-प्रतिशत टीकाकरण वाले गांवों, पंचायतों को 10 लाख रुपये ईनाम भी दिए जाएंगें। वे मंगलवार को पंचायतों से वर्चुअल बैठक कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि इस बीमारी ने अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी अपने पदचिह्न फैलाने शुरू कर दिए हैं और यदि हम समय पर सावधानी बरतें, जांच करवाएं और टीका लगवा लें तो यह बीमारी हमारे लिए काफी घातक साबित हो सकती है। प्रदेश के विभिन्न स्थानों से आए पंचायतों के प्रतिनिधियों, सरपंचों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार लोगों के सहयोग से इस महामारी को खत्म करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। उन्होंने पंचायतों से आग्रह किया कि वे घर-घर जाकर लोगों को इस बीमारी के बारे में जागरूक करें कि यदि उनमें खांसी, जुकाम, बुखार आदि के लक्षण हैं तो वे तुरंत डॉक्टर से जांच कराएं और यदि पाजिटिव आए तो डॉक्टर की सलाह से घर पर एकांत रहें। लोगों द्वारा दिखाई गई लापरवाही के कारण अस्पतालों में एल-2 और एल-3 के मरीजों की संख्या काफी बढ़ गई हैउन्होंने कहा कि यदि गरीब परिवार कोरोना पाजिटिव आते हैं तो सरकार द्वारा उन्हें राशन किट उपलब्ध करवाई जाएगी।

इस अवसर पर एडीसी विकास प्रीत महेंद्र सिंह सहोता, एसडीएम फरीदकोट पूनम सिंह, डीडीपीओ बलजीत सिंह काठ, दर्शन सिंह वाइस चेयरमैन जिला परिषद, महेंद्रपाल सिंह, सरपंच गोपाल कृष्ण गोप फरीदकोट ग्रामीण, जसपाल सिंह सरपंच गांव चमेली महेंद्र सिंह सरपंच भी उपस्थित रहे। इनसेट

सरपंचों के साथ बैठक आज : डीसी

कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिदर सिंह बाजवा, बलबीर सिंह सिद्धू, अरुणा चौधरी, मुख्य सचिव पंजाब विन्नी महाजन, प्रमुख सचिव सीमा जैन, डा. केके सिंह मौजूद थ। जिला स्तरीय वर्चुअल इवेंट एनआईसी में आयोजित किया गया, जिसमें डीसी विमल कुमार सेतिया भी उपस्थित रहे। उन्होंने कहा कि जिले में आज 22 विभिन्न स्थानों पर वर्चुअल इवेंट का आयोजन किया जा रहा है। वह बुधवार को जिले के सरपंचों के साथ चरणबद्ध बैठकें करेंगे, जिसमें उनसे सहयोग करने और कोरोना के उन्मूलन के बारे में लोगों को जागरूक करने की अपील की जाएगी।

chat bot
आपका साथी