मेला-मेला महासर मां का मेला.. पर खूब झूमे भक्त

स्थानीय बजरंग भवन में पिछले ग्यारह दिनों से चल रहे महासर माता अखंड ज्योति प्रोग्राम का रविवार सुबह हवन और इसके बाद दोपहर को महाभंडारे के साथ समापन हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Feb 2021 11:12 PM (IST) Updated:Sun, 21 Feb 2021 11:12 PM (IST)
मेला-मेला महासर मां का मेला.. पर खूब झूमे भक्त
मेला-मेला महासर मां का मेला.. पर खूब झूमे भक्त

जेएनएन, कोटकपूरा :

स्थानीय बजरंग भवन में पिछले ग्यारह दिनों से चल रहे महासर माता अखंड ज्योति प्रोग्राम का रविवार

सुबह हवन और इसके बाद दोपहर को महाभंडारे के साथ समापन हो गया। इससे पहले शनिवार रात्रि को टीवी कलाकार राजिदर राजन ने मा की महिमा का गुणगान किया।

उन्होंने मेला मेला महासर माँ का मेला, श्री राम जानकी रहती मेरे सीने में आदि भजन गाकर भक्तों को भाव विभोर कर दिया। बजरंग भवन इस दौरान तीर्थ स्थान बना रही। कई लोगों ने बताया कि माँ के दरबार में अर्जी लगाने से और 108 अखंड ज्योतियों की शक्ति से उनको इस समारोह के दौरान ही मनवांछित फलों की प्राप्ति हुई है। यह 108 पावन अखंड ज्योति अलग अलग भक्तों के नाम से प्रज्वलित की गई थी।

प्रोग्राम का आयोजन किसी संस्था के माध्यम से नहीं बल्कि मां महासर देवी के परम भक्त राजीव गर्ग द्वारा मां से जुड़े भक्तों को एक मंच पर इकट्ठा करके किया गया। किसी एक व्यक्ति द्वारा इस प्रकार का पूजन करवाने पर काफी खर्च आता है। लेकिन सामुहिक रूप से प्रोग्राम आयोजित होने पर बहुत से भक्तों को मात्र 1500 रुपये से लेकर अपनी श्रद्धा मुताबिक खर्च करने से ही असीम पुण्य की प्राप्ति हुई। ब्राह्मण सभा कोटकपूरा का प्रोग्राम की सफलता में विशेष योगदान रहा। आज युगल जोड़ों के साथ संपन्न हुये हवन यज्ञ समेत पूरी पूजन क्रिया पण्डित भारत भूषण मोदगिल ने सम्पन्न करवाई। भंडारे के दौरान सैंकड़ों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। प्रोग्राम समापन के बाद मुख्य अखण्ड ज्योति को शोभायात्रा के साथ ले जाकर देव स्थान प्राचीन दुर्गा मंदिर पुराना शहर कोटकपूरा में विधिवत स्थापित किया गया।

chat bot
आपका साथी