जंगलात विभाग की जमीन पर कब्जे की कोशिश

चहल रोड पर राजस्थान फीडर के साथ जंगलात विभाग करोड़ों रुपये की जमीन पर कबाज् करने की कोशिश की गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 04:49 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 04:49 PM (IST)
जंगलात विभाग की जमीन पर कब्जे की कोशिश
जंगलात विभाग की जमीन पर कब्जे की कोशिश

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

चहल रोड पर राजस्थान फीडर के साथ जंगलात विभाग करोड़ों रुपये की कीमती जमीन पर भू-माफिया की तरफ से रात को कब्जे की नीयत के साथ हदबंदी के लिए लगाई गई तारों और खंभे उखने का मामला सामने आया है। रात के समय कुछ व्यक्तियों की तरफ से जमीन पर कब्जा करने की कोशिश की गई। जंगलात विभाग की तरफ से इस संबंधित थाना सिटी फरीदकोट में लिखित शिकायत दर्ज करवाई है।

जंगलात विभाग की तरफ से राजस्थान फीडर के साथ लगती खाली पड़ी जमीन पर पार्क और जंगल बनाने के लिए दो महीनों से मुहिम शुरू की हुई हा। लोगों की तरफ से कूड़ा कर्कट और मलबा फेंक कर इस जमीन को खराब किया जा रहा था। करीब 10 एकड़ जमीन में जंगलात विभाग ने सफाई करवा कर पौधे लगाने शुरू कर दिए थे और इनकी सुरक्षा के लिए जंगलात विभाग ने आसपास खंभे लगा कर कंटीली तार लगा दी थी।

जंगलात विभाग के इस काम से भू-माफिया काफी परेशान था और वह पिछले काफी दिनों से जंगलात विभाग के इस प्रोजेक्ट को रोकना चाहता था। जब सरकारी तौर पर यह प्रोजेक्ट नहीं रुका तो रात के समय अज्ञात लोगों ने जंगलात विभाग की तरफ से लगाए 400 से अधिक खंभों और तारों को खोद दिया। इस घटना के बाद जंगलात विभाग ने थाना सिटी पुलिस को मामलो की पड़ताल कर आरोपितों की खोज करने के लिए कहा है।

थाना सिटी के एसएचओ लाभ सिंह ने कहा कि जंगलात विभाग के अधिकारियों की तरफ से विभाग के खंभे तोड़ने और जमीन पर कब्जा करने की कोशिश करने की शिकायत मिली है। पुलिस इस मामलों की पड़ताल कर रही है।

chat bot
आपका साथी